September 30, 2024

सूर्यकुमार यादव के इस शॉट ने ‘क्रिकेट के भगवान’ को भी किया हैरान, वायरल हुआ सचिन तेंदुलकर का रिएक्शन

0

नई दिल्ली

आईपीएल 2023 में हुई खराब शुरुआत के बाद भारत के 'मिस्टर 360' सूर्यकुमार यादव ने लय पकड़ ली है। गुजरात टाइटंस के खिलाफ शुक्रवार रात हुए मुकाबले में सूर्या ने अपने आईपीएल करियर का पहला शतक जड़ते हुए 103 रनों की नाबाद पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 11 चौके तो 6 गगनचुंबी छक्के जड़े। SKY ने अपनी इस पारी के दौरान एक ऐसा शॉट खेला जिसे देख फैंस समेत 'क्रिकेट के भगवान' सचिन तेंदुलकर भी दंग रह गए। जी हां, सूर्यकुमार यादव के इस शॉट को सचिन मैच के दौरान डग आउट में दोहराते दिखे। ब्रॉडकास्टर ने भी कई बार इस अविश्वसनीय शॉट को रिपीट में दिखाया। वहीं अब सचिन तेंदुलकर का यह रिएक्शन सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।
 

सूर्यकुमार यादव ने यह शॉट मुंबई इंडियंस की पारी के 19वें ओवर में खेला। मोहम्मद शमी की दूसरी गेंद पर उन्होंने थर्डमैन के ऊपर से छक्का लगाया। देखने में यह शॉट जितना आसान लगा उतना है नहीं। जिस तरह SKY ने विकेट टू विकेट हो रही गेंदबाजी पर रूम बनाकर शॉट लगाने की कोशिश की थी, उस पोजिशन में सबसे बेस्ट शॉट कवर ड्राइव बनता था। सूर्या ने भी अपना बल्ला कवर्स की दिशा में घुमाया, मगर अंत में अपने बैट का मुंह खोल दिया जिस वजह से गेंद थर्ड मैन पर सीधा बाउंड्री के पार गई।
 
मुंबई इंडियंस के डगआउट से सचिन तेंदुलकर ने दिग्गज स्पिनर पीयूष चावला के साथ इस शॉट का लुत्फ उठाया। वह इस दौरान पीयूष को बताते दिखे कि कैसे सूर्या ने इस शॉट को खेला। 'क्रिकेट के भगवान' का यह रिएक्शन खूब वायरल हो रहा है।
 
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम ने सूर्यकुमार यादव की इस पारी के दम पर बोर्ड पर 218 रन लगाए थे। इस स्कोरा का पीछा करने उतरी गुजरात टाइटंस की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। महज 55 रन पर आधी टीम पवेलियन लौट गई थी। मगर तब राशिद खान ने 32 गेंदों पर 3 चौकों और 10 गगनचुंबी छक्कों की मदद से 79 रनों की पारी खेल एमआई के गेंदबाजों के धागे खोल दिए। हालांकि वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए और निर्धारित 20 ओवर में गुजरात 8 विकेट के नुकसान पर 191 रन ही बना सकी। एमआई ने यह मैच 27 रनों से अपने नाम किया। सूर्या को उनकी बेहतरीन पारी की वजह से प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *