September 30, 2024

प्रवीण्य सूची में स्थान बनाने वाले विद्यार्थियों के घर पहुंचे बृजमोहन

0

 सफलता पर दी बधाई और उपहार

रायपुर
पूर्व मंत्री एवं विधायक बृजमोहन अग्रवाल  ने 12वीं कक्षा की प्रवीण्य सूची में अपना स्थान बनाने वाले रायपुर के विद्यार्थियों से उनके निवास पहुंचकर भेंट की और इस उपलब्धि के लिए उपहार के साथ बधाई एवं उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं भी दी।

छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा जारी 12वीं कक्षा की प्रवीण्य सूची में संत ज्ञानेश्वर स्कूल की प्रियदर्शनी नगर निवासी छात्रा मुस्कान सिंह इसी स्कूल के छात्र प्रियदर्शनी नगर निवासी कुंदन बियानी, कुशालपुर में रहने वाली जेआर दानी कन्या हायर सेकेंडरी स्कूल की छात्रा न्यासा देवांगन  एवं छत्रपति शिवाजी स्कूल में पढ़ने वाली टिकरा पारा की झरना साहू ने स्थान बनाया है।

 

 

 

 

 

बीती संध्या बृजमोहन अग्रवाल विद्यार्थियों के घर पहुंचकर उनसे और परिवारजनों से भेंट की। बातचीत में अग्रवाल ने विद्यार्थियों से भविष्य की पढ़ाई एवं तैयारियों के बारे में भी चर्चा की।

इस संबंध में बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि प्रतिभा सुविधाओं की मोहताज नहीं होती। कोई भी बाधा प्रतिभा को आगे बढ़ने से नहीं रोक सकती हैं।

उन्होंने कहा कि प्रवीण्य ने सूची में स्थान बनाने वाले ये बच्चें मध्यम वर्ग और गरीब परिवार से हैं।उन्होंने कठिन परिस्थितियों में भी 10-11 घंटे पढ़ाई करके यह शानदार सफलता अर्जित की है।बच्चों की इस सफलता में परिवार का भी अमूल्य योगदान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *