September 30, 2024

चुनाव के रुझानों आने से कांग्रेस में CM पर रार तेज, सिद्धारमैया के लिए बेटे ने ठोक दिया दावा

0

बेंगलुरु .

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के रुझानों में कांग्रेस को बहुमत मिलता दिख रहा है। इस बीच सीएम बनने के लिए चुनाव से पहले ही छिड़ी जंग फिर से तेज हो गई। सिद्धारमैया के बेटे यतींद्र ने मुख्यमंत्री पद के लिए अपने पिता के नाम पर दावा ठोका है। उन्होंने कहा कि मेरे पिता को मुख्यमंत्री का पद मिलना चाहिए, उनके नेतृत्व में ही कांग्रेस अपने दम पर सत्ता हासिल करने की ओर बढ़ रही है। यतींद्र ने कहा कि यह कर्नाटक के हित में होगा कि मेरे पिता को राज्य का मुख्यमंत्री बनाया जाए। सिद्धारमैया के बेटे ने कहा, 'हम भाजपा को सत्ता से बाहर रखने के लिए कुछ भी करेंगे। कर्नाटक के हित में मेरे पिता को मुख्यमंत्री बनाया जाना चाहिए।'

पूर्व मुख्यमंत्री के बेटे ने कहा कि राज्य में कांग्रेस को स्पष्ट बहुमत मिलेगा और उसे किसी के भी समर्थन की जरूरत नहीं होगी। उन्होंने कहा कि मेरे पिता को भी वरुणा सीट से बड़े अंतर से जीत हासिल होगी। यतींद्र बोले, 'कांग्रेस को स्पष्ट बहुत मिलेगा और हम कर्नाटक में सरकार बनाएंगे। हमें पूरा भरोसा है कि अपने दम पर सत्ता में आएंगे।' यतींद्र ने कहा कि एक बेटे के तौर पर मैं चाहूंगा कि मेरे पिता मुख्यमंत्री बन जाएं। लेकिन राज्य के निवासी के तौर पर भी देखूं तो उनका मुख्यमंत्री बनना फायदे में रहेगा। उनके पिछले कार्यकाल को भी देखा जा सकता है, जब व्यवस्था दुरुस्त थी।

बता दें कि चुनावी रुझानों में कांग्रेस 120 सीटों पर आगे चल रही है। यदि यही रुझान आखिरी नतीजे में तब्दील होता है तो फिर कांग्रेस अकेले ही सरकार बना लेगी। राज्य में बहुमत का आंकड़ा 113 सीटों का है। बता दें कि भाजपा को अब तक करीब 80 सीटों पर ही बढ़त हासिल है। सीटी रवि, एम नागराजन समेत करीब 5 मंत्री ऐसे हैं, जो पीछे चल रहे हैं। यही नहीं भाजपा के दिग्गज नेता बीएस येदियुरप्पा के बेटे विजयेंद्र भी पीछे चल रहे हैं। राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि मुख्यमंत्री बदलने और भ्रष्टाचार के आरोपों में घिरने के चलते भाजपा को हार का सामना करना पड़ सकता है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *