September 30, 2024

जहां ठहरे हैं बाबा बागेश्वर सरकार वहीं फाड़ दिया उनका पोस्टर, कौन कर रहा यह हरकत?

0

पटना

13 मई से 17 मई तक पांच दिवसीय हनुमंत कथा वाचन के लिए बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र शास्त्री पटना में है। शनिवार को उन्होंने पहले दिन की कथा लोगों को सुनाई। इस बीच फिर से बाबा का विरोध किया गया है। पनाश होटल के पास बाबा का एक बड़ा सा पोस्टर फाड़ दिया गया है। बागेश्वर सरकार इसी होटल में ठहरे हुए हैं। बीजेपी ने इस पर नाराजगी जताई है। कहा जा रहा है कि असामाजिक तत्वों ने इस घटना को अंजाम दिया है। बाबा के भक्त इससे नाराज हैं।

इससे पहले भी बागेश्वर बाबा का पोस्टर फाड़ा गया था। आयोजकों ने इस मामले में पुलिस में कंप्लेंट भी दर्ज कराया था। लेकिन पुलिस की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की गई। एक बार फिर बागेश्वर सरकार का पोस्टर फाड़कर विरोध जताया है।  हालांकि आनन-फानन में पोस्टर की मरम्मत ई भी कर दी गई है। नौबतपुर में बागा बागेश्वर का कथा वाचन का कार्यक्रम चल रहा है । पहले दिन उन्होंने शनिवार को लाखों भक्तों के बीच सुंदरकांड की कथा सुनाई।  इस बीच  बाबा का विरोध करने वाले हैं पोस्टर फाड़कर अपनी मंशा जाहिर कर रहे हैं।  हालांकि पोस्टर किसने पारा इसकी जानकारी किसी को नहीं है।

 पुलिस इस घटना से चौकन्नी हो गई है।  घटनास्थल पर पहुंचकर बाबा के समर्थकों ने नाराजगी जताई है। इससे पहले पोस्टर फाड़ने की तस्वीरें सीसीटीवी में कैद हुई थी।  आश्वासन के बाद प्रशासन ने कार्रवाई नहीं की।  इससे नाराजगी ज्यादा है।
 
बीजेपी नेताओं  ने इस पर कड़ी आपत्ति जताई है।  उन्होंने कहा है कि बाबा का पोस्टर फाड़ने वाले हिंदू धर्म के विरोधी हैं।  बताते चलें कि एयरपोर्ट से उतरने के बाद शनिवार को बाबा धीरेंद्र शास्त्री पनाश होटल में आए थे।  यहीं उनके ठहरने का इंतजाम किया गया है। उनके सम्मान में होटल के सामने बड़े-बड़े पोस्टर लगाए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *