September 30, 2024

मुख्यमंत्री कृषक ब्याज माफी योजना का लाभ सभी पात्र किसानों को मिले : मंत्री सखलेचा

0

झांतला एवं ताल सेना तलाई में ब्याज माफी योजना के फॉर्म भरवाए

भोपाल

 सूक्ष्म, लघु, मध्यम उद्यम मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा ने कहा है कि मुख्यमंत्री कृषक ब्याज माफी योजना का लाभ सभी पात्र किसानों को सुनिश्चित करने के लिए किसानों के फॉर्म भरवाए जाएं। मंत्री सखलेचा ने आज जावद क्षेत्र के झांतला एवं ताल सेहनातलाई के प्राथमिक कृषि साख सहकारी समिति कार्यालय में मुख्यमंत्री कृषक ब्याज माफी योजना के फार्म भरवाए।

मंत्री सखलेचा ने कहा कि सरकार जो कहती है, वह करती है। पिछले 20 सालों में किसान, मजदूर, विद्यार्थी, बहन-बेटियों के कल्याण के लिए प्रदेश सरकार ने कई महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं। प्रदेश में सड़कों का जाल बिछ गया है, पर्याप्त मात्रा में बिजली मिल रही है, किसान खुशहाल और समृद्ध हुआ है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कृषक ब्याज माफी योजना के तहत झांतला सोसाइटी के 384 किसानों को 19 लाख रुपए से अधिक की ब्याज माफी का लाभ मिलेगा। जावद क्षेत्र के 6600 से अधिक किसानों को ₹24 करोड़ से अधिक की राशि की ब्याज माफी का लाभ मिल रहा है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किसानों की पीड़ा को समझा और उन्हें डिफाल्टर होने से बचाने के लिए मुख्यमंत्री कृषक ब्याज माफी योजना शुरू की है।

मंत्री सखलेचा ने दीप प्रज्वलित कर शिविर का शुभारंभ किया तथा प्रतीक स्वरूप किसान मदनलाल को 26150 एवं प्रेमचंद को 14048 रुपए की ब्याज माफी के लिए फॉर्म भरे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *