September 30, 2024

एकनाथ शिंदे के पास सही हाथों में शिवसेना, भतीजे निहार का दावा- उद्धव के फैसले से घबरा गया था परिवार

0

मुंबई

शिवसेना के संस्थापक बाला साहेब ठाकरे परिवार के सदस्य निहार ठाकरे ने नया बयान देकर अपने चाचा उद्धव ठाकरे को झटका दिया है। उन्होंने कहा कि एकनाथ शिंदे के साथ शिवसेना सही हाथों में हैं। निहार पिछले साल ही उद्धव की पार्टी से विद्रोह करके शिंदे कैंप को अपना समर्थन दे चुके हैं। वह महाराष्ट्र के वर्तमान मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे का समर्थन करने वाले ठाकरे परिवार के सदस्यों में से हैं। एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि जब 2019 में उद्धव ठाकरे ने एनसीपी और कांग्रेस से गठबंधन किया तो परिवार के भीतर घबराहट थी। मैं दूसरों से नहीं बोल सकता था लेकिन, परिवार ने इसे अच्छी तरह से स्वीकार नहीं किया था क्योंकि यह बालासाहेब ठाकरे की विचारधारा के खिलाफ था।

उद्धव ठाकरे के भतीजे निहार ठाकरे ने एक साक्षात्कार में ईटी को बताया कि वह राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) और कांग्रेस के साथ गठबंधन करने के शिवसेना के फैसले से नाराज थे। "उद्धव के कांग्रेस और एनसीपी के साथ गठबंधन करने के फैसले के बाद परिवार के भीतर घबराहट थी। मैं दूसरों के लिए नहीं बोल सकता, लेकिन हमारे परिवार के भीतर इसे अच्छी तरह से स्वीकार नहीं किया गया क्योंकि यह (पार्टी संस्थापक) बालासाहेब की विचारधारा के खिलाफ था। यह तब है जब मैंने शिंदे का समर्थन करने का फैसला किया और कानूनी क्षेत्र में उनकी सहायता करना शुरू कर दिया। मेरी राय में, शिंदे के साथ शिवसेना सही हाथों में है।" निहार उद्धव ठाकरे के दिवंगत बड़े भाई बिन्दुमाधव के बेटे और पेशे से वकील हैं। चुनाव आयोग और सुप्रीम कोर्ट में भी उद्धव खेमे के खिलाफ लड़ने की कानूनी रणनीति में वो शामिल रहे।

हमे पार्टी के फैसलों से दूर रखा
निहार ने कहा कि कांग्रेस और एनसीपी से हाथ मिलाने के फैसले का विरोध करने के लिए वह या उनका परिवार ज्यादा कुछ नहीं कर सकता। "हमें जानबूझकर पार्टी के मामलों से दूर रखा गया है। निहार ठाकरे ने कहा।, हम उद्धव के फैसले से चौंक गए थे, क्योंकि अगर बालासाहेब जीवित होते तो वे कभी भी इसकी अनुमति नहीं देते। हालांकि मैं बचपन से ही शिवसेना के भीतर सक्रिय नहीं रहा हूं। मेरे दादा (बाल ठाकरे) के साथ बातचीत की और वह एनसीपी या कांग्रेस के साथ हाथ मिलाने के सख्त खिलाफ थे।"

सीएम बनने की थी लालसा
ईटी के मुताबिक, निहार ने कहा कि उनके चाचा शायद मुख्यमंत्री पद के इच्छुक थे, इसलिए उन्होंने शिवसेना के कट्टर प्रतिद्वंद्वियों से हाथ मिलाया। उद्धव समूह के इस दावे को खारिज करते हुए कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला शिंदे के खिलाफ गया था, उन्होंने कहा, "उनकी हर प्रार्थना खारिज कर दी गई है। वे चाहते थे कि उद्धव को फिर से मुख्यमंत्री बनाया जाए। हालांकि, इसे ठुकरा दिया गया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *