September 30, 2024

भिंड के विकास में किसी तरह की कमी नहीं छोड़ी जाएगी – सीएम शिवराज

0

 भिंड.

भिंड जिले की लहार तहसील में स्थित रावतपुराधाम में सोमवार की सुबह मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्वराज भवन का भूमि पूजन, पौधारोपण किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि भिंड के विकास में किसी तरह की कमी नहीं छोड़ी जाएगी। हमेशा ही भिंड सहित प्रदेश के विकास में लगे हुए हैं। भूमिपूजन के बाद सीएम हेलीकाप्टर से भोपाल के लिए रवाना हो गए। बता दें कि रविवार की शाम सीएम अपनी पत्नी साधना सिंह के साथ रावतपुराधाम पहुंचे थे। जहां उन्होंने मां ललिता देवी का अनुष्ठान किया था।

 

सोमवार की सुबह आठ बजे सीएम अपनी पत्नी के साथ मंदिर परिसर में बने आस्था मंच पहुंचे। इस दौरान रावतपुरा महंत रवि शंकर महाराज भी मौजूद रहे। रावतपुराधाम के सानिध्य में यहां पूजा पाठ शुरू किया गया। पूजन सुबह 10 बजे तक चला। इसके बाद सीएम ने मंदिर परिसर में पौधारोपण किया। वहीं मंदिर परिसर से बाहर निकलकर सुबह 10.30 बजे सीएम महिला स्वराज भवन का भूमिपूजन करने पहुंचे। बता दें कि यह भवन महिलाओं के कल्याणार्थ संचालित स्व सहायता समूहों के लिए शुरू किया जा रहा है। भूमिपूजन के दौरान सीएम के साथ रावतपुरा महंत, भिंड विधायक संजीव सिंह मौजूद रहे। इसके बाद सीएम हैलीपेड के लिए रवाना हो गए। हैलीपेड पर पूर्व विधायक रसाल सिंह, मथुरा प्रसाद महंत सहित अन्य नेता पहुंचे थे।

 

हुनमानजी की पूजा के लिया था रविशंकर महाराज का आशीर्वाद

यहां बता दें कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह रविवार शाम को ही रावतपुरा सरकार मंदिर में आ गए थे और रात्रि विश्राम किया था। रावत पुरा में आने के बाद मुख्यमंत्री ने सबसे पहले हनुमानजी के दर्शन किए और रावतपुरा के महंत रविशंकर महाराज का आशीर्वाद लिया। इसके बाद उन्हाेंने पार्टी के कार्यकर्ताओं नेताओं से मुलाकात की। इस दौरान मंत्री ओपीएस भदौरिया, भिंड विधायक संजू कुशवाह भी मौजूद थे।

मंदिर के पास ही बनाया गया था हैलीपेड

मुख्यमंत्री के आगमन को देखते हुए रावतपुरा में मंदिर परिसर से 5 सौ मीटर की दूरी पर ही हैलीपेड बनाया गया था। जहां पर मुख्यमंत्री का हैलीकाप्टर उतरा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *