October 1, 2024

बाजार ने शुरुआती बढ़त गंवाई, सेंसेक्स करीब 150 अंक टूटा

0

मुंबई
एचडीएफसी के दोनों शेयरों में गिरावट के चलते प्रमुख शेयर सूचकांकों ने मंगलवार को अपनी शुरुआती बढ़त गंवा दी और लाल निशान में आ गए।

उतार-चढ़ाव भरे कारोबार में 30 शेयरों वाले बीएसई सेंसेक्स ने मजबूती के साथ कारोबार शुरू किया, लेकिन बाद में यह 146.79 अंक गिरकर 62,198.92 पर आ गया। इसी तरह एनएसई निफ्टी 32.15 अंकों की गिरावट के साथ 18,366.70 पर था।

सेंसेक्स की कंपनियों में एचडीएफसी, एचडीएफसी बैंक, मारुति, इंडसइंड बैंक, लार्सन एंड टुब्रो, महिंद्रा एंड महिंद्रा, भारती एयरटेल और आईटीसी को सबसे अधिक नुकसान हुआ। दूसरी ओर बजाज फाइनेंस, इंफोसिस, बजाज फिनसर्व, विप्रो, एशियन पेंट्स और टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज लाभ में रहे।

एशिया के अन्य बाजारों में दक्षिण कोरिया का कॉस्पी, जापान का निक्की, चीन का शंघाई कंपोजिट और हांगकांग का हैंगसेंग लाभ में रहे। अमेरिकी बाजार सोमवार को बढ़त के साथ बंद हुए थे। इस बीच, वैश्विक तेल मानक ब्रेंट क्रूड 0.53 प्रतिशत चढ़कर 75.63 डॉलर प्रति बैरल के भाव पर पहुंच गया। शेयर बाजार के आंकड़ों के मुताबिक विदेशी संस्थागत निवेशकों (एफआईआई) ने सोमवार को शुद्ध रूप से 1,685.29 करोड़ रुपये के शेयर खरीदे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *