October 1, 2024

अवैध उत्खनन को बर्दाश्त नहीं किया जायेगा : कृषि मंत्री पटेल

0

हरदा को नम्बर-1 बनाने के लिये टीम वर्क करें

भोपाल

किसान-कल्याण एवं कृषि विकास मंत्री कमल पटेल ने कहा है कि अवैध उत्खनन बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। प्रशासकीय टीम इस दिशा में निगरानी के साथ सख्त कार्यवाही भी करे। हरदा जिले को नम्बर-वन बनाने के लिये सभी विभाग टीम भावना के साथ कार्य करें और जरूरतमंद लोगों तक सरकारी योजनाओं का लाभ पहुँचाए। मंत्री पटेल आज हरदा कलेक्ट्रेट भवन में जिले में संचालित योजनाओं की समीक्षा कर रहे थे।

मंत्री पटेल ने कहा कि राज्य सरकार सबका साथ-सबका विकास और सबका विश्वास के मूल मंत्र को धरातल पर साकार करने के उद्देश्य से काम कर रही है। कोई भी पात्र हितग्राही कल्याणकारी योजना से छूटना नहीं चाहिये।

मंत्री पटेल ने मुख्यमंत्री जन-सेवा अभियान-2 में शामिल सभी योजनाओं से जनता को लाभान्वित करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि अभियान में किसी प्रकार की कोई लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। पात्रताधारियों को हर हाल में लाभ दिलाएँ। मंत्री पटेल ने सड़क विकास निगम के अधिकारियों को छीपानेर रोड पर निर्मित ओवर-ब्रिज तक फोर-लेन रोड बनाने, नगरपालिका अधिकारी को मंदिर पहुँच मार्ग का एस्टीमेट तैयार करने, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को खेत पहुँच मार्गों से अतिक्रमण हटाने, मनरेगा में खेत-सड़क बनवाने एवं निर्माण एजेंसियों को वर्षा ऋतु के पूर्व कार्य शीघ्रता से पूर्ण कराने के निर्देश दिये।

सड़क निर्माण कार्य का किया अवलोकन

मंत्री पटेल ने ग्राम बारंगा में मांदला से हिवाला सड़क निर्माण कार्य का अवलोकन किया। उन्होंने लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन यंत्री को सड़क निर्माण कार्यों की गुणवत्ता का ध्यान रखते हुए समय-सीमा में कार्य पूरे करने के निर्देश दिये।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *