October 1, 2024

ग्राम पुटका में ट्रिपल मर्डर, आरोपी पुत्र हिरासत में

0

महासमुंद

महासमुंद जिले के सरायपाली इलाके ग्राम पुटका में शिक्षक उनकी पत्नी तथा उनकी माता की जघन्य हत्या कर दी गई। इस ट्रिपल हत्याकांड में मृतक शिक्षक का अपराधी पुत्र संदेह के घेरे में है,जिसे हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है।हत्या के कारण का अभी खुलासा नहीं हो पाया है। आरोपी ने हत्या के बाद तीनों की लाश को घर के ही एक कमरे में बंद कर दिया था। प्रारंभिक जांच में हत्या का संदेह उसी के पुत्र पर है। मृतक की पहचान शिक्षक प्रभात भोई 52 वर्ष , उसकी पत्नी एवं उसकी वृद्ध माता के रुप में की गई है।

इस जघन्य हत्याकांड का खुलासा मंगलवार की सुबह हुआ जब मृतक के मोबाइल से एक मैसेज का पता चला। मृतक के मोबाईल मैसेज में सोमवार को घर वापस आने का उल्लेख था। मगर सोमवार को नहीं लौटने पर परिजनों ने पुन: पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मोबाइल लोकेशन के आधार पर उसके घर की तलाशी ली जहां तीनों की लाश क्षत-विक्षत हालत में मिली। इसके बाद गांव में सन्नाटा पसर गया। हत्या का करण ज्ञात नहीं हो पाया है। पुलिस ने संदेही युवक को हिरासत में ले लिया है।बताया गया है कि शिक्षक प्रभात भोई सरायपाली के समीप ग्राम पुटका के निवासी थे  तथा हफ्ते भर से परिवार समेत लापता बताये गये थे। मृतक के पुत्र एवं परिजनों ने प्रभात भोई, उनकी पत्नी एवं उनके वृद्ध माता को लापता बता कर इसकी शिकायत निकटस्थ सिंघोडा थाने में की थी लेकिन लेकिन हफ्ते भर से उनका पता नहीं चल रहा था।

बताया गया है कि शिक्षक प्रभात भोई गांव से बाहर अपने नए मकान में पिछले 2 साल से रह रहे थे। परिवार में पत्नी मां और बेटे रहते थे। उनका छोटा पुत्र रायपुर में पढाई करता है। श्री भोई समीपस्थ ग्राम पैकिंन में प्रभारी प्राचार्य थे। ग्रामीणों के अनुसार पिछले कुछ समय से उनका लड़का काम धाम नहीं कर रहा था एवं नशे का आदी हो गया था । इसी बीच मोबाइल चोरी आदि मामले में पिछले दिनों उसे बसना थाने में भी उसे बंद कर दिया गया था जिसे छुड़ाकर लाया गया था। इसी के चलते कहा-सुनी हुई थी। आशंका है कि इसी के चलते पुत्र ने घटना को अंजाम दिया।

तीनों की हत्या कब और कैसे की गई ? इसका खुलासा नहीं हुआ है। पुलिस मामले की बारीकी से जांच कर रही है। बताया गया है कि पिछले महीने भर से शिक्षक प्रभात भोई तनाव में नजर आ रहे थे। पुलिस ने सभी शव को पोस्टमार्टम के लिए सरायपाली अस्पताल भेज कर अपनी कार्रवाई शूरू की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *