October 1, 2024

कौशल उन्नयन कार्यक्रम से नवोदित कलाकारों का हुनर तराशने वर्कशॉप 18 से

0

रायपुर

सिने एक्टर भगवान तिवारी और टैटू मास्टर शैली रायपुर में जिला खनिज न्यास संस्थान की पहल पर गुरुवार से आयोजित दो दिवसीय कार्यशाला में टैटू (गोदना) कला, एक्टिंग, रंग मंच, फिल्म मेकिंग, स्क्रिप्ट राइटिंग जैसी कला विधाओं का प्रशिक्षण देंगे। इस नि:शुल्क वर्कशॉप में तृतीय लिंग समुदाय सहित विभिन्न आयु वर्ग के महिला, पुरुष व तृतीय लिंग समुदाय के सदस्य शामिल हो सकेंगे। रंगमंच संबंधी विधाओं में 10 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के बच्चे शामिल होकर अपनी कला कौशल को संवारने का गुर विशेषज्ञों से सीखेंगे। कार्यशाला का आयोजन शहीद स्मारक भवन, रजबंधा मैदान में 18 मई को सुबह 11 बजे से शुरू होगा, जहां इन विधाओं में रूचि रखने वाले नवोदित कलाकार अपना पंजीयन करा सकेंगे।

कौशल उन्नयन कार्यक्रम के अंतर्गत जिला प्रशासन, नगर निगम व रायपुर स्मार्ट सिटी लि. के इस अभिनव पहल से उन नवोदित कलाकारों को लाभ होगा, जो अपनी कला को व्यवसाय के रूप में अपनाने हेतु इच्छुक हैं एवं अपने कला कौशल को प्रशिक्षकों के मार्गदर्शन में नया आयाम देना चाहते हैं। कार्यशाला के माध्यम से कला को आजीविका के रूप में अपनाने के लिए संकल्पित कलाकारों का चयन अगले स्तर के प्रशिक्षण हेतु किया जाएगा, जिसमें दीर्घकालीन प्रशिक्षण सत्र के माध्यम से उनकी कला-प्रतिभा को तराशने में प्रशिक्षक अपनी भूमिका निभाएंगे।

इस कार्यशाला में शैली टैटू स्टूडियों से संबद्ध टैटू मास्टर शैली, जहां परंपरागत व आधुनिक गोदना कला की बारीकियों की जानकारी देंगे, वहीं प्रख्यात फिल्म एक्टर भगवान तिवारी व इनोवेटिव विज? की टीम रंग मंच व फिल्म व्यवसाय की समस्त विधाओं जैसे- एक्टिंग, स्क्रिप्ट राइटिंग, फिल्म प्रोडक्शन, निर्देशन, व्यक्तित्व विकास आदि पर नवोदित कलाकारों से संवाद करेंगे। कार्यशाला में सम्मिलित होने इच्छुक कलाकार एन.यू.एल.एम., नगर निगम व रायपुर स्मार्ट सिटी लि. से संपर्क कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *