September 23, 2024

घर के बाथरूम को करें इस रंग से Paint और फिर देखें कमाल

0

वास्तु शास्त्र के अनुसार हमारे जीवन में कुछ रंग ऐसे होते हैं, जोकि हमारे लिए लकी होते हैं और वहीं कुछ रंग अनलकी भी होते हैं। जिनका हमारे जीवन पर गहरा असर पड़ता है। वास्तु के हिसाब से नीला रंग हर एक व्यक्ति के जीवन पर प्रभाव डालता है। वास्‍तु की मानें तो यह अत्‍यंत प्रभावशाली रंग होता है। इसी वजह से इसे बाथरूम के लिए सही माना जाता है। चलिए जानते हैं इसके फआयदों के बारे में-

वास्‍तु शास्‍त्र के मुताबिक बाथरूम में कई तरह की ऊर्जा होती हैं जो जीवन पर शुभ-अशुभ दोनों तरह के प्रभाव डालती है। इसके अशुभ प्रभावों को खत्‍म करने के लिए नीले रंग की बाल्‍टी रखनी चाहिए। ऐसा करने से घर में सुख-शांति आती है।

बाथरूम में टाइल्‍स या फिर पेंट नीले रंग का करवा सकते हैं। वास्‍तु शास्‍त्र कहता है नीला रंग शनि और राहु से राहत दिलाता है।

कहते हैं कि बाथरूम में रखी बाल्‍टी को कभी भी खाली नहीं छोड़ना चाहिए। वास्‍तु के मुताबिक हमेशा ही बाल्‍टी में पानी रखना चाहिए।

बाथरूम में नीले रंग की बाल्‍टी का इस्‍तेमाल करना चाहिए। इसके अलावा नीले रंग का रुमाल भी साथ में रख सकते हैं। यह भी राहु की समस्‍याओं को दूर करने में सहायक होता है।

वास्‍तु शास्‍त्र के मुताबिक नीले रंग की बाल्‍टी रखना कई तरह के दोषों से राहत दिलाती है। लेकिन ध्यान रहे कि जो लोग डिप्रेशन का शिकार होते हैं उन्‍हें नीले रंग के प्रयोग से बचना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *