October 1, 2024

बागेश्वर बाबा के पोस्टर पर पटना में कालिख पोती गई, धीरेंद्र शास्त्री के आगे लिखे अपशब्द

0

पटना
 बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री के पटना में पोस्टर पर कालिख पोत दी गई है। असामाजिक तत्व ने बाबा के पोस्टर पर चोर जैसे अपशब्द भी लिख दिए हैं। धीरेंद्र शास्त्री की हनुमंत कथा का पटना में बुधवार को आखिरी दिन है। कथा के समापन से ठीक पहले बागेश्वर बाबा के अपमान से बिहार राजनीति गर्मा गई है। बीजेपी ने इस कृत्य की निंदा करते हुए कानूनी कार्रवाई की मांग की है। वहीं, आरजेडी और कांग्रेस ने भी धीरेंद्र शास्त्री के पोस्टर पर कालिख पोतने को गलत बताया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक पटना के डाकबंगला चौराहे पर लगे बागेश्वर बाबा के पोस्टर पर बीती रात एक युवक ने कालिख पोत दी और काली स्यासी से अपशब्द लिख दिए। इसका एक वीडियो भी वायरल हो रहा है। हालांकि, वीडियो में कालिख पोतने वाले शख्स की पहचान नहीं हो पा रही है। बताया जा रहा है कि प्रशासन के संज्ञान में यह मामला आ गया है। मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

धीरेंद्र शास्त्री के अपमान पर बीजेपी भड़क गई है। बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता अरविंद सिंह ने कहा कि यह कृत्य किसी राजनीतिक व्यक्तति का है। वोट की राजनीति के लिए यह किया जा रहा है। आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों ने यह किया है। चिराग पासवान की पार्टी लोजपा रामविलास ने भी इसकी निंदा की है और सीएम नीतीश कुमार से माफी की मांग की है।
 

दूसरी ओर, आरजेडी के प्रवक्ता शक्ति यादव ने कहा कि अगर ऐसा हुआ है तो पुलिस अपने अनुसार कार्रवाई करेगी। उन्होंने कहा कि सार्वजनिक रूप से इस तरह किसी का अपमान करने का हक किसी को भी नहीं है। कांग्रेस ने भी बागेश्वर बाबा के पोस्टर पर कालिख पोतने को अशोभनीय करार दिया। कांग्रेस प्रवक्ता कुंतल कृष्ण ने कहा कि पटना प्रशासन को केस दर्ज कर कार्रवाई करनी चाहिए।

पहले फाड़े गए थे पोस्टर
12 मई को बागेश्वर बाबा के पटना आगमन से पहले उनके स्वागत में लगे पोस्टरों को भी फाड़ दिया गया था। उस पर भी बड़ा सियासी बवाल मचा था। बीजेपी ने महागठबंधन की पार्टियों पर पोस्टर फाड़ने का आरोप लगाया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *