October 2, 2024

USA Debt Crisis के कारण राष्ट्रपति जो बाइडेन के दौरे रद्द, G-7 के बाद एशिया टूर नहीं कर सकेंगे

0

अमेरिका

USA Debt Crisis से जूझ रहा है। लंबी अटकलों के बाद अब व्हाइट हाउस से जारी बयान में साफ हो गया है कि राष्ट्रपति जो बाइडेन के दौरे रद्द हो चुके हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार बाइडेन G-7 के बाद एशिया टूर नहीं कर सकेंगे।

पापुआ न्यू गिनी, ऑस्ट्रेलिया यात्रा कैंसिल
अमेरिकी राष्ट्रपति के टूर कैंसिल होने पर समाचार एजेंसी ANI की रिपोर्ट के अनुसार, बाइडेन केवल जापान में G7 शिखर सम्मेलन में भाग लेने जाएंगे। पापुआ न्यू गिनी, ऑस्ट्रेलिया यात्रा कैंसिल हो गई है।

जी-7 बैठक के बाद स्वदेश लौट जाएंगे बाइडेन
बाइडेन इस सप्ताह जापान के हिरोशिमा में होने वाले ग्रुप ऑफ सेवन (जी7) शिखर सम्मेलन में शामिल होंगे। इसके बाद रविवार को अमेरिका लौट आएंगे। इसका मकसद कांग्रेस के नेताओं के साथ बैठकों में शामिल होना है।

कांग्रेस की बैठक में डेडलाइन का ध्यान जरूरी
मीटिंग का मकसद यह सुनिश्चित करने की कोशिश है कि कांग्रेस डिफ़ॉल्ट को टालने के लिए समय सीमा के भीतर कार्रवाई करे। आगामी दौरे के संबंध में राष्ट्रपति बाइडेन ने प्रधानमंत्री अल्बानीज से बात की।

पीएम मोदी कंगारुओं के देश नहीं जाएंगे
ऑस्ट्रेलिया के पीएम को यह सूचित किया गया कि वह ऑस्ट्रेलिया की अपनी यात्रा को स्थगित कर रहे हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री को आधिकारिक राजकीय यात्रा के लिए एक समय पर टीमों के बीच सहमति के लिए आमंत्रित किया।

जुड़ने के अन्य तरीके खोजने का प्रयास
राष्ट्रपति बाइडेन की टीम ने पापुआ न्यू गिनी की टीम के प्रधानमंत्री के साथ भी बातचीत कर दौरा रद्द होने की बात शेयर की। व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव काराइन जीन-पियरे ने बयान में कहा, "हम आने वाले वर्ष में ऑस्ट्रेलिया, क्वाड, पापुआ न्यू गिनी और पैसिफिक आइलैंड्स फोरम के नेताओं के साथ जुड़ने के अन्य तरीके खोजने के लिए तत्पर हैं।"

दौरा कैंसिल होने से पहले ही सहमी अमेरिकी मीडिया
अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने ऑस्ट्रेलिया और पापुआ न्यू गिनी की अपनी प्रस्तावित यात्रा रद्द होने से पहले व्हाइट हाउस ने बाइडेन की यात्रा रद्द करने का संकेत दिया था। इसकी खबर अमेरिकी मीडिया में आई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *