October 2, 2024

बाबा को आगे करके हिंदू राष्ट्र की बात, 100 साल से RSS नहीं हुई सफल, बीजेपी क्या होगी? बोली जेडीयू

0

पटना
भले ही बाबा बागेश्वर का पटना दौरा खत्म हो गया हो। वो बागेश्वर धाम के लिए रवाना भी हो गए। लेकिन बिहार में बाबा के नाम पर सियासी बयानबाजी खत्म होने का नाम नहीं ले रही। जदयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने एक बार फिर से बीजेपी पर निशाना साधा है। उन्होने कहा कि विश्व की सबसे बड़ी पार्टी यानी बीजेपी को खुद पर भरोसा नहीं है। वो बाबा बागेश्वर का सहारा लेकर हिंदू राष्ट्र की बात कर रही है। लेकिन बीजेपी को कभी सफलता नहीं मिलेगी। बीजेपी से देश की जनता का मोहभंग हो गया है।

हिंदू राष्ट्र का नारा 100 साल से RSS लगा रही
जदयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि हिंदू राष्ट्र का नारा आरएसएस बीते 100 सालों से दे रही है। लेकिन अभी तक सफलता नहीं मिली है। और आगे भी नहीं मिलेगी। इससे पहले नीरज कुमार ने कहा था कि बाबा बागेश्वर राजनीति की प्रयोगशाला बन गए हैं। और वो बीजेपी के कसीदे पढ़ रहे हैं। आपको बता दें बाबा बागेश्वर की हनुमंत कथा में बीजेपी के तमाम दिग्गज नेता शामिल हुए थे। जिनमें रविशंकर प्रसाद, गिरिराज सिंह, सुशील मोदी, अश्विनी चौबे समेत तमाम राजनेता आशीर्वाद लेने पहुंचे थे।

हिंदू राष्ट्र ही मेरा सपना- बाबा बागेश्वर
वहीं बाबा बागेश्वर ने भी कहा था कि भारत तो पहले से ही हिंदू राष्ट्र है। बस मान्यता मिलनी बाकी धीरेंद्र शास्त्री ने कहा था कि भारत को हिंदू राष्ट्र बनाना ही उनका सपना है। जिसका समर्थन बीजेपी ने खुल कर किया। जिसके बाद जमकर सियासी बयानबाजी हुई थी। जदयू ने विरोध करते हुए कहा था कि बीजेपी सिर्फ राजनीति करना जानती है। देश संविधान से चलेगा, बीजेपी नेताओं ने शपथ लेते वक्त कहा था कि हम धर्म और जाति से ऊपर उठकर जनता के लिए काम करेंगे। आरएसएस तो कब से हिंदू राष्ट्र बनाने की बात कर रही है, लेकिन नहीं हुआ।

देश संविधान से चलेगा- नीतीश कुमार
वहीं सीएम नीतीश कुमार ने भी बाबा बागेश्वक के हिंदू राष्ट्र वाले बयान पर कहा था कि आजादी की लड़ाई लड़कर संविधान बना है, संविधान में इसका क्या नामकरण हुआ, इसे सब जानते हैं फिर इसे कैसे बदल सकते हैं। कुछ लोग कुछ भी बोल देता है, उसका कोई वैल्यू नहीं है। नीतीश ने कहा कि  सभी धर्मो को मानना और इज्जत करनीचाहिए। हैरानी जताते हुए सीएम ने कहा कि आश्चर्य होता है कि कोई ऐसे कैसे बोल सकता है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *