October 2, 2024

अलीगढ़ के इस मंदिर में गैर हिंदुओं का जाना मना, महाराष्ट्र की घटना के बाद लगाए नियमों के पोस्टर

0

अलीगढ़  
महाराष्ट्र के त्रयंबकेश्वर मंदिर मे गैर हिंदू युवकों के चादर चढ़ाने की कोशिश पर हुए बवाल के बाद से अलीगढ़ के गिलहराज मंदिर में पोस्टर लग गए हैं। पोस्टर पर गैर हिंदुओं के प्रवेश पर रोक लगाने की बात कही गई है। साथ ही मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं को मर्यादित वस्त्रों में आने की अपील की गई है। सोशल मीडिया पर ये पोस्टर वायरल हो रहे हैं। महाराष्ट्र के नासिक जिले के मंदिर जैसी घटना यहां न हो इसके लिए मंदिर प्रशासन चौकन्ना हो गया है। बुधवार को सोशल मीडिया पर दो पोस्टर वायरल हुए।

वायरल हुए पोस्टर में से एक में लिखा था कि मंदिर परिसर में मुस्लिमों का प्रवेश वर्जित तो दूसरे में हिंदू भक्तों से निवेदन है कि मंदिर में ड्रेस कोड का पालन करें। हिन्दुस्तान ने इसकी जानकारी की तो पता चला कि अचलताल स्थित गिलहराज मंदिर के बाहर पोस्टर लगा हुआ है। ऐसे में मंदिर के महंत योगी कौशल नाथ महाराज से जानकारी ली। उन्होंने बताया कि महाराष्ट्र के मंदिर में हुई घटना का संज्ञान लेते हुए ऐसा विचार किया गया है। जब हम मस्जिद में नहीं जाते तो उनका मंदिर में क्या कार्य है।
 
रही बात ड्रेस कोड की तो हिंदू भक्त मर्यादित वस्त्रत्त् पहनकर मंदिर में पूजा-अर्चना करने आएं। फटी जींस, हाफ पैंट व छोटे कपड़े पहन कर मंदिर में आने वालों पर बैन है। बताया कि आज ही मैंने कइयों को इस तरह के कपड़े पहने देखा और उन्हें रोका भी। भगवान की पूजा भक्ति भाव और श्रद्धा पूर्वक की जाती है। ऐसे में मनुष्य को पूरे भक्तिभाव में मंदिर आना चाहिए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *