October 2, 2024

शान्ति सरोवर में आज से तीन दिवसीय जिन्दगी का उत्सव कार्यक्रम

0

रायपुर

प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय द्वारा विधानसभा मार्ग स्थित शान्ति सरोवर मेंं 19 से 21 मई तक जिन्दगी का उत्सव नामक तीन दिवसीय विशेष शिविर आयोजित किया गया है। इस शिविर में मेमोरी मैनेजमेन्ट, तनाव प्रबन्धन की कला और राजयोग मेडिटेशन सहित स्वस्थ जीवन हेतु उपयोगी अन्य व्यवहारिक बातों की जानकारी दी जाएगी।

यह शिविर माउण्ट आबू के जाने माने इन्टरनेशनल ख्याति प्राप्त माइण्ड व मेमोरी मैनेजमेन्ट ट्रेनर और वर्ल्ड रिकार्ड होल्डर ब्रह्माकुमार शक्तिराज सिंह के मार्गदर्शन में प्रतिदिन दो सत्रों में सुबह एवं शाम को ठीक 7.00 बजे आयोजित किया जाएगा।

प्रतिभागियों को अपनी सुविधानुसार किसी एक सत्र में भाग लेना जरूरी होगा। प्रवेश नि:शुल्क रखा गया है। इस शिविर का उद्देश्य मन की अद्भुत शक्ति का विकास करना है। मन की शक्ति द्वारा सिरदर्द, डायबिटिज, ब्लड प्रेशर, एसीडिटी, अस्थमा आदि रोगों पर विजय पाया जा सकता है। शिविर में प्रतिदिन अनेक आध्यात्मिक विषयों पर गहन चर्चा होगी।

जिनमें से प्रमुख हैं -अन्तर्मन में छिपे लीडर की खोज, स्वस्थ और सुखी जीवन के लिए राजयोग, मन का सकारात्मक प्रबन्धन,  परीक्षा के भय से मुक्ति, तनाव और क्रोध से मुक्ति के उपाय, शरीर से अलग दिव्य अनुभव, परम सत्य की पहचान तथा राजयोग मेडिटेशन द्वारा मनोबल, एकाग्रता और आत्म विश्वास में वृद्घि आदि।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *