October 2, 2024

नरेला विधानसभा में नागरिक सुविधाओं में निरंतर हो रहा विस्तार:मंत्री सारंग

0

चिकित्सा शिक्षा मंत्री सारंग ने नरेला विधानसभा के वार्ड 69 में विभिन्न विकास कार्यों का किया भूमि-पूजन

भोपाल

चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने गुरूवार को नरेला विधानसभा के वार्ड 69 अंतर्गत इक़बाल कॉलोनी ए सेक्टर की सभी डामर सड़कों के नवीनीकरण कार्य का भूमि-पूजन किया। मंत्री सारंग ने कहा कि नरेला विधानसभा में विकास की अविरल धारा प्रवाहित हो रही है। जन-सुविधा के सभी कार्य प्राथमिकता से कराए जा रहे हैं। वार्ड 69 में सड़कों के नवीनीकरण के बाद क्षेत्र के नागरिकों को आवागमन में सुविधा होगी। कार्यक्रम में रहवासियों ने मंत्री सारंग का विकास कार्यों की सौगात के लिये आभार माना और रोड शो भी निकाला।

नरेला विधानसभा में नागरिक सुविधाओं में निरंतर हो रहा विस्तार

मंत्री सारंग ने कहा कि विधानसभा क्षेत्र में शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क, बिजली, पेयजल और अन्य क्षेत्रों में अभूतपूर्व विकास हुआ है। वर्ष 2008 के पहले पेयजल की समस्या हो या ड्रेनेज के अभाव से क्षेत्र में बाढ़ की स्थिति हो, इसके निराकरण के लिये हर घर नर्मदा जल और संपूर्ण क्षेत्र में नाले-नालियों का निर्माण कर आदर्श ड्रेनेज सिस्टम की स्थापना की गई है। नरेला विधानसभा में करोड़ों की लागत से पक्की सड़क का निर्माण, बिजली, हर घर नर्मदा जल जैसी मूलभूत सुविधाओं सहित हर वार्ड में संजीवनी क्लीनिक, 3-3 सीएम राइज स्कूल, शासकीय कॉलेज, थीम पार्क, फ्लाइओवर की श्रृंखला के साथ ही विभिन्न विकास कार्यों से नागरिक सुविधाओं में निरंतर विस्तार किया जा रहा है।

सड़क निर्माण कार्य से इनको होगा लाभ

मंत्री सारंग ने कहा कि ओल्ड अशोका गार्डन ए सेक्टर में लगभग 2 करोड़ 50 लाख रूपये की लागत से विभिन्न मार्गों का डामरीकरण कार्य किया जायेगा। इससे अशोका गार्डन, अशोक विहार, बैंक कॉलोनी समेत आसपास के इलाकों के हजारों रहवासियों को आवागमन में सुविधा होगी।

रहवासियों ने रोड शो कर जताया आभार

वार्ड 69 में विकास कार्यों के भूमि-पूजन पर मंत्री सारंग का रहवासियों ने आभार व्यक्त करते हुए रोड शो निकाला। रोड शो बाबा चौराहे से जैन मंदिर होते हुए इक़बाल कॉलोनी मुख्य कार्यक्रम स्थल पर संपन्न हुआ, जिसमें समस्त रहवासियों ने मंत्री सारंग का स्वागत और अभिनंदन किया। रोड शो जगह-जगह भव्य आतिशबाजी के साथ पुष्प-वर्षा और माला पहना कर मंत्री सारंग का स्नेहिल स्वागत किया गया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *