October 2, 2024

मृतक की नहीं निकाली किडनी पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा अस्पताल प्रबंधन पाक साफ

0

बिलासपुर

सड़क दुर्घटना में दम तोडने वाले मृतक की किडनी निकाले जाने का आरोप लगाने वाले परिजनों का आरोप बेबुनियाद निकला।कब्र से दुबारा मृतक की लाश को निकालकर पोस्टमार्टम किया गया जिसमें दोनों किडनिया सही सलामत मिली। अस्पताल प्रबंधन को परिजनों के आरोपों से मुक्त करते हुए प्रबंधन को इस मामले में पाक साफ बताया गया।

उल्लेखनीय है कि 15 अप्रैल को हुए सड़क दुर्घटना में घायल सोनलोहरसी निवासी बुजुर्ग धरम दास मानिकपुरी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया था जहां 21 अप्रैल को उसकी मौत के बाद कथित तौर पर परिजनों को सूचना दिए बगैर मृतक का अंतिम संस्कार किया किया गया, जिसके बाद परिजनों ने बहतराई स्थित प्रथम हॉस्पिटल के डॉक्टरों पर किडनी चोरी करने का गंभीर आरोप लगाया।

परिजनों का कहना है कि अंतिम संस्कार के दौरान उन्हें पेट के पास चीरा लगा हुआ दिखा था, जिससे उन्हें शक हुआ कि मृतक का किडनी निकाल लिया गया है। जिसके बाद पुलिस थाने में इसकी शिकायत की गई। परिजनों के आरोपों को दरकिनार करते हुए अस्पताल प्रबंधन शुरू से आरोपों को बेबुनियाद बताता रहाथा। परिजनों की शिकायत व कलेक्टर के आदेश पर मृतक खी कब्र खोदकर धर्मदास के शव को बाहर निकाला गया और वापस पोस्टमार्टम किया गया। मृतक के पुत्र सोहन दास मानिकपुरी की शिकायत पर लगभग 27 दिनों बाद एक बार फिर से बुजुर्ग का पोस्टमार्टम किया गया। सिम्स के डॉक्टरों की मौजूदगी में बाकायदा वीडियोग्राफी कराई गई । सिम्स के चिकित्सकों के अनुसार मृतक की दोनों किडनी सुरक्षित हैं और शहर के प्रथम अस्पताल प्रबंधन पर किडनी निकालने के आरोप पूरी तरह गलत साबित हुए। मृतक के दोनों किडनी सुरक्षित पाई गई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *