October 3, 2024

सावधान! वाहन चोरों का गैंग दोबारा एक्टिव, सोतीगंज पर सीएम योगी के ताले के बाद इन जिलों में बेच रहे गाड़ी

0

 मेरठ

मेरठ सोतीगंज के वाहन चोर दोबारा शहर में एक्टिव हो गए हैं। मेरठ कचहरी के बाहर से एक रिटायर्ड इंस्पेक्टर की कार को इन वाहन चोरों ने 18 मई को चोरी कर लिया। इसके अलावा शहर से लेकर देहात तक कई थानों में लगातार बाइक और स्कूटी भी चोरी की जा रही हैं। इतना ही नहीं, सोतीगंज का मार्केट बंद होने के बाद आरोपियों ने आसपास के जिलों में धंधा जमा लिया है। इन वाहनों को चोरी करके अब आसपास के जिलों में ही कटान किया जा रहा है।

गंगानगर निवासी रिटायर्ड इंस्पेक्टर यशपाल सिंह ने बताया कि वह 18 मई को दोपहर के समय कचहरी आए थे। यहां पर उन्होंने मेघदूत पुल के पास ही अपनी वैगनआर कार यूके-17आर7321 खड़ी की थी। शाम को करीब चार बजे कचहरी का काम पूरा करने के बाद वापस आए तो कार चोरी मिली। आसपास पता किया गया, लेकिन कोई जानकारी नहीं मिली। वहीं, पुलिस को सूचना दी गई और आसपास के कैमरों की जांच शुरूकी गई। पुलिस ने इनकी तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। कुछ सीसीटीवी में कार ले जाते हुए आरोपी दिख रहा है। वहीं, दूसरी ओर शहर के चार थानों में पिछले 10 दिनों में सात वाहन चोरी किए गए हैं। जनवरी से लेकर अभी तक वाहनों की ताबड़तोड़ चोरियों को अंजाम दिया गया है।
 

इन वाहनों को सोतीगंज की जगह अब हापुड़, बुलंदशहर, गाजियाबाद और मुजफ्फरनगर में कटान किया जा रहा है। अब सोतीगंज की जगह इन्हीं जिलों से वाहनों के स्पेयर पार्ट्स भी मिलने लगे हैं। बता दें कि इसी सोतिगंज पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने ताला जड़ा था। तभी से सभी कबाड़ी नए ठिकाने ढूंढने में लगे थे। इस बाजार में हर तरह के वाहन का पुर्जा ऐसी महीन कारीगरी के साथ अलग किया जाता था कि कोई भी पहचान न सके। यहां ज्यादातर चोरी के वाहन कटाई के लिए लाए जाते थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed