October 3, 2024

नीरज चोपड़ा पावो नूरमी खेल में लेंगे हिस्सा

0

 नईदिल्ली
हरियाणा के पानीपत से ओलिंपिक मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा मिशन पेरिस के लिए लगातार कड़ा अभ्यास कर रहे हैं। इस साल की वे पहली प्रतियोगता दोहा लीग खेल चुके हैं। जिसमें उन्होंने गोल्ड मेडल हासिल किया है। इसके बाद अब वे वह चार जून को नीदरलैंड के हेंगेलो में ‘फैनी ब्लैंकर्स-कोएन गेम्स’ में हिस्सा लेंगे।

साथ ही उनकी जून माह में दो और प्रतियोगिताएं होंगी। जिनमें नीरज चोपड़ा 13 जून को फिनलैंड के तुर्कू में होने वाले पावो नूरमी खेलों में अपने रजत पदक जीतने के प्रयास को बेहतर करने की कोशिश करेंगे, जो इस सत्र की उनकी तीसरी प्रतियोगिता होगी।

एक साल पहले तुर्कू में चोपड़ा ने रजत जीतने के लिए 89.30 मीटर की दूरी तय की, और बाद में यूजीन, यूएसए में विश्व चैंपियनशिप में दूसरे स्थान पर रहने के लिए 89.94 मीटर की दूरी में सुधार किया।

इन दिग्गजों से होगा नीरज का मुकाबला
जर्मन स्टार जोहान्स वेटर, जो चतुष्कोणीय खेलों में हॉट फेवरेट के रूप में प्रवेश करने के बाद टोक्यो ओलिंपिक खेलों के अंतिम दौर के लिए भी क्वालीफाई करने में असफल रहे, लगभग दो वर्षों में चोपड़ा के साथ अपनी प्रतिद्वंद्विता को नवीनीकृत करेंगे। पावो नूरमी गेम्स एक वर्ल्ड एथलेटिक्स कॉन्टिनेंटल टूर गोल्ड-लेवल मीट है।

वेटर के अलावा, चोपड़ा टोक्यो ओलिंपिक के रजत पदक विजेता जैकब वडलेज्च, त्रिनिदाद और टोबैगो के केशोर्न वाल्कोट, जर्मनी के यूरोपीय चैंपियन जूलियन वेबर और फिनलैंड के यूरोपीय चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता लस्सी एटेलाटोलो से भी मुकाबला करेंगे।

एक साल पहले तुर्कू में, चोपड़ा ने रजत जीतने के लिए 89.30 मीटर की दूरी तय की, और बाद में यूजीन, यूएसए में विश्व चैंपियनशिप में दूसरे स्थान पर रहने के लिए 89.94 मीटर की दूरी में सुधार किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed