October 3, 2024

सुप्रीम कोर्ट में एक्सपर्ट कमेटी के बयान के बाद अदाणी ग्रुप के शेयर फिर से भरेंगे उड़ान?

0

नई दिल्ली
अदाणी ग्रुप के लिए राहत भरी खबर आई। एक्सपर्ट कमेटी की ओर से सुप्रीम कोर्ट को बताया गया कि शेयरों के मूल्यों में हेरफेर के आरोपों पर नियामक की विफलता पर फिलहाल कोई निष्कर्ष नहीं निकाला जा सकता है। इसके बाद अदाणी ग्रुप के शेयरों में तेजी देखने को मिली। एक्सपर्ट कमेटी के इस बयान के बाद अदाणी ग्रुप के शेयरों में तेजी देखने को मिली। अदाणी विल्मर से लेकर अंबुजा सीमेंट के शेयरों में तेजी का रुझान  सत्र में देखने को मिला।

अदाणी ग्रुप के शेयरों में तेजी

बीते कारोबारी सत्र में अदाणी विल्मर 6.85 प्रतिशत, अदाणी पावर 4.93 प्रतिशत, अदाणी ट्रांसमिशन 4.62 प्रतिशत, अदाणी ग्रीन एनर्जी 4.18 प्रतिशत, अदाणी एंटरप्राइजेज और अदाणी पोर्ट 3.65 प्रतिशत, एनडीटीवी 3.53 प्रतिशत, अदाणी टोटल गैस 3.05 प्रतिशत और अंबुजा सीमेंट का शेयर 1.20 प्रतिशत और एसीसी का शेयर एक प्रतिशत की तेजी के साथ बंद हुआ।

एक्सपर्ट ने क्या कहा?

सुप्रीम कोर्ट में एक्सपर्ट पैनल की ओर से कहा गया कि मौजूदा समय में सेबी द्वारा उपलब्ध कराए गए डाटा के मुताबिक, यह निष्कर्ष नहीं निकाला जा सकता है कि शेयरों के मूल्यों में हेरफेर के आरोपों पर नियामक की विफलता हुई। एक्सपर्ट पैनल की इस टिप्पणी के बाद अदाणी ग्रुप के शेयरों में तेजी देखने को मिली।

हिंडनबर्ग ने क्या लागया था आरोप?

जनवरी के अंत में अमेरिकी शॉर्ट सेलर फर्म हिंडनबर्ग की ओर से अदाणी ग्रुप पर शेयरों की कीमत में गड़बड़ी करने का आरोप लगाया गया था, जिसके बाद ग्रुप के सभी शेयरों में गिरावट का ट्रेंड देखने को मिला था और ग्रुप के सभी शेयरों की वैल्यू 50 प्रतिशत तक गिर गई थी। हिंडनबर्ग के सभी आरोपों को अदाणी ग्रुप की ओर से खारिज कर दिया गया है। साथ ही कहा गया कि ये रिपोर्ट ग्रुप को नुकसान पहुंचाने के लिए लाई गई है। इसके बाद ग्रुप की फ्लैगशिप कंपनी अदाणी एंटरप्राइजेज का 20,000 करोड़ रुपये का भी आईपीओ रद्द कर दिया गया था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *