October 4, 2024

रेलवे यात्रियों के लिए खुशखबरी, आनंद विहार के बाद अब नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर भी होने जा रहा यह काम

0

नई दिल्ली
रेलवे यात्रियों के लिए खुशखबरी है। ट्रेन की देरी के चलते स्टेशन पर इंतजार का समय अब भारी नहीं पड़ेगा। दिल्ली के आनंद विहार रेलवे स्टेशन के बाद अब जल्द ही नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर भी गेमिंग जोन खुलने जा रहा है। गेमिंग जोन बनकर तैयार हो चुका है। अगले सप्ताह तक इसे खोले जाने की संभावना है। अजमेरी गेट की तरफ स्टेशन की पहली मंजिल पर यह गेमिंग जोन तैयार किया गया है। यहां पर न केवल रेल यात्री बल्कि कोई भी शख्स बिना प्लैटफॉर्म टिकट लिए गेमिंग जोन में गेम का आनंद उठा सकता है।

जानकारी के अनुसार, दिल्ली के तीन रेलवे स्टेशनों पर गेमिंग जोन खोलने के लिए उत्तर रेलवे द्वारा कारोबारी को किराये पर जगह दी गई थी। आनंद विहार, नई दिल्ली और निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पर 3 हजार स्कवॉयर फीट जगह में यह गेमिंग जोन बनाए जा रहे हैं। इनमें से आनंद विहार स्थित गेमिंग जोन को अप्रैल में तैयार कर लोगों के लिए खोल दिया गया। वहीं नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर अगले सप्ताह से शुरू करने की संभावना है।

आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर गेमिंग जोन में करीब एक दर्जन गेम हैं। कई बार स्टेशन पर गाड़ियों की देरी के चलते यात्रियों को प्लैटफॉर्म पर इंतजार करना पड़ता है। उनके लिए समय काटना बेहद मुश्किल हो जाता है। ऐसे में वह रेलवे स्टेशन पर गेमिंग जोन में जाकर मनपसंद गेम खेल सकेंगे। इसमें प्रवेश नि:शुल्क है, लेकिन 50 से लेकर 250 रुपये खर्च कर गेम खेल सकते हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *