October 4, 2024

गौरव दिवस एवं छत्रसाल महोत्सव में CM हुए शामिल, रेलवे स्टेशन भवन का भूमिपूजन

0

पन्ना

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान महाराजा छत्रसाल जयन्ती पर सोमवार को पन्ना नगर के गौरव दिवस एवं छत्रसाल महोत्सव में शामिल हुए । रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव और केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर की मौजूदगी में इस दौरान पन्ना को रेलवे स्टेशन और 178 करोड़ की सौगात दी । 

सीएम चौहान दोपहर बाद पन्ना पहुंचे हैं। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा की मौजूदगी में मुख्यमंत्री चौहान और केंद्रीय मंत्री तोमर ग्राम लक्ष्मीपुर में नवीन कृषि महाविद्यालय भवन और जनकपुर में पन्ना रेलवे स्टेशन भवन का भूमिपूजन कर कृषि मेले में शामिल हुए ।

इसके बाद छत्रसाल स्टेडियम पन्ना में ग्राम बहिरवारा-रतनपुर सड़क, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र अजयगढ़ में पब्लिक हेल्थ यूनिट, महेन्द्र भवन पैलेस पन्ना का हेरिटेज होटल के रूप में उन्नयन कार्य, अमृत 2.0 के तहत जलप्रदाय योजना एवं वॉटर बाडी रिजूविनेशन के विकास कार्य, सकरिया स्थित हवाई पट्टी के पुनर्निर्माण एवं उड़ान ट्रेनिंग अकादमी के कार्य तथा जुगल किशोर इंडोर स्टेडियम के निर्माण कार्य का भूमिपूजन भी करेंगे। मुख्यमंत्री चौहान कंकाली देवी मंदिर प्रांगण कुआँताल में 142 जोड़ों के सामूहिक विवाह सम्मेलन में भी शामिल हुए ।

विधानसभा को 178 करोड़ की सौगात
मुख्यमंत्री चौहान पन्ना प्रवास के दौरान पन्ना विधानसभा के 178 करोड़ रुपए से अधिक के 14 विकास कार्यों का लोकार्पण और भूमि-पूजन करेंगे। इसमें 5 करोड़ 45 लाख 93 हजार रूपए के 6 विकास कार्य का लोकार्पण और 173 करोड़ से अधिक के 8 विकास कार्य का भूमि-पूजन शामिल है। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना में अजयगढ़-कुंवरपुर-राजापुर मार्ग, करहिया से डुबकी मार्ग और कल्याणपुर से सरकोहा मार्ग सहित नगर पालिका परिषद पन्ना के वार्ड क्रमांक 3, 11 एवं 18 के विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण भी शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *