October 4, 2024

प्रो पांजा लीग : पुनीत बालन ने मुंबई और गौतम रेड्डी ने खरीदी हैदराबाद फ्रेंचाइजी

0

नई दिल्ली
एशिया के सबसे बड़े आर्म-रेसलिंग टूर्नामेंट प्रो पांजा लीग का उद्घाटन सत्र 28 जुलाई 2023 से शुरु हो रहा है। 13 अगस्त, 2023 तक चलने वाला यह 17-दिवसीय खेल आयोजन पूरे भारत में आर्म-रेस्लिंग को अगले स्तर पर ले जाने और पूरे देश में खेल में क्रांति लाने के लिए तैयार है।

प्रो पांजा लीग ने आज अपनी पहली दो फ्रेंचाइजी की घोषणा की, जिसमें पुनीत बालन स्टूडियोज प्राइवेट लिमिटेड ने मुंबई फ्रेंचाइजी का अधिग्रहण किया और गौतम रेड्डी के नेतृत्व में नेड वेंचर्स ने हैदराबाद फ्रेंचाइजी हासिल की।

प्रो पांजा लीग के साथ अपने जुड़ाव पर पुनीत बालन ने कहा, दुनिया भर में सबसे लोकप्रिय और तेज़ खेलों में से एक आर्म-कुश्ती है। यह आपके प्रतिद्वंद्वी को पिन करने के लिए ताकत और तकनीक का एक संयोजन है। इस खेल का एक अनूठा और प्राचीन इतिहास है। मुझे प्रो पांजा लीग के साथ जुड़कर खुशी हो रही है क्योंकि हमारा समूह गैर-क्रिकेटिंग खेलों का समर्थन करता है। हम सभी खेलों को समान महत्व देना चाहते हैं। जनता के बीच प्रो पांजा लीग को लेकर बहुत उत्साह है। हम इस लीग को भारत की अगली बड़ी लीग बनाना चाहते हैं।

वहीं, गौतम रेड्डी ने प्रो पांजा लीग फ़्रैंचाइज़ी में निवेश करने के पीछे के कारणों पर भी बात की और कहा, हम प्रो पांजा लीग के साथ खुद को जोड़कर बहुत खुश हैं। हम हमेशा भारत में क्षेत्रीय खेलों को प्रमुखता देने में विश्वास करते हैं, जैसा कि हमने किया है। पांजा एक ऐसा खेल है जो भारतीय संस्कृति का एक हिस्सा है और हम यह देखकर खुश हैं कि इसे लंबे समय के बाद वह मंच मिल रहा है जिसका वह हकदार है। हम सह-मालिकों के काम से खुश हैं। परवीन डबास और प्रीति झांगियानी ने पिछले कुछ वर्षों में बेहतर किया है। हमें विश्वास है कि प्रो पांजा लीग न केवल भारत में, बल्कि पूरी दुनिया में आर्म रेसलिंग के परिदृश्य को बदल देगी।

पुनीत बालन और गौतम रेड्डी दोनों के पास पहले से ही खेल लीगों में टीमों को सफलतापूर्वक चलाने का व्यापक अनुभव है। पुनीत बालन एक उद्यमी, फिल्म निर्माता, सामाजिक कार्यकर्ता और एक खेल उत्साही हैं और भारत में कई खेल लीगों में टीमों के मालिक हैं। इस बीच, गौतम रेड्डी एक प्रमुख कबड्डी टीम के मालिक भी हैं, जो भारत की सबसे बड़ी पेशेवर लीग में से एक में प्रतिस्पर्धा करती है।

प्रो पांजा लीग के सह-संस्थापक परवीन डबास ने कहा, हम प्रो पंजा लीग के साथ इतनी बड़ी क्षमता और विशाल अनुभव के प्रमुख व्यवसाय को देखकर खुश हैं। आर्म रेसलिंग में अपनी रुचि दिखाने के लिए हम उनके आभारी हैं। उनकी उपस्थिति प्रो पांजा लीग के पहले सीज़न में एक धमाकेदार प्रतियोगिता का वादा करती है। मुंबई और हैदराबाद दो ऐसे क्षेत्र हैं, जो आर्म रेसलिंग प्रशंसकों के बीच बेहद लोकप्रिय हैं और हमें विश्वास है कि दोनों टीमें पहले सीज़न में अपनी उपस्थिति दर्ज कराएंगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *