October 4, 2024

केंद्र के अध्यादेश के बाद पहला आदेश, दिल्ली सरकार के इस फैसले को पलटा

0

नई दिल्ली
 दिल्ली सरकार के विशेष सचिव (सतर्कता) वाईवीवीजे राजशेखर को सोमवार को उनके पद पर बहाल कर दिया गया। एक सप्ताह पहले राजशेखर को उनके पद से हटा दिया गया था। उन्होंने आरोप लगाया था कि “संवेदनशील फाइलों से छेड़छाड़” करने के लिए उनके कार्यालय में सेंध लगाई गई थी। सचिव (सतर्कता) द्वारा जारी एक आदेश में कहा गया है कि राजशेखर "हमेशा की तरह" काम फिर से शुरू करेंगे और सभी सहायक निदेशक काम के संबंध में स्थिति में 10 मई जैसी स्थिति बनाए रखेंगे।

सतर्कता मंत्री सौरभ भारद्वाज के आदेश पर राजशेखर से उनका सारा काम छीन लिया गया था और उनसे फाइलें ले ली गई थीं। आदेश में सेवा मामलों को उपराज्यपाल के नियंत्रण में लाने से संबंधित केंद्र के हालिया अध्यादेश के मद्देनजर कमरा संख्या 403 (विशेष सचिव, सतर्कता) और 404 (विशेष सचिव, सतर्कता का गोपनीय खंड) की सील हटाने का भी निर्देश दिया गया है।

इस बीच, अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली पुलिस ने राजशेखर की उस शिकायत की जांच शुरू कर दी है जिसमें उन्होंने सचिवालय में अपने कार्यालय का ताला खोलने और आबकारी नीति और मुख्यमंत्री आवास के नवीनीकरण की जांच से जुड़ी फाइलों समेत 'संवेदनशील' फाइलों से 'छेड़छाड़' किये जाने का आरोप लगाया था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *