October 4, 2024

चुनाव को भले ही अभी 6 महीने, लेकिन बीजेपी-कांग्रेस नेताओं में तीखी जुबानी जंग हो रही तेज

0

भोपाल

 प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को भले ही अभी 6 महीने के लगभग का समय बचा हो, लेकिन बीजेपी-कांगे्रस नेताओं में तीखी जुबानी जंग हो रही है, जो अपने-अपने दल के लिए चुनाव में सबसे अहम रोल में हैं। चुनावी तकरार में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के बेटे कार्तिकेय भी कूद गए हैं। कांग्रेस की ओर से उनके परिवार पर हो रहे तेजाबी बयानों के हमले के बाद कार्तिकेय ने संतुलित शब्दों में कांग्रेस को नसीहत तक दी है।  भाजपा की ओर से होने वाले हमले के केंद्र में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह होते हैं। इसी तरह कांग्रेस की ओर से होने वाले हमले का टारगेट मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा रहते हैं।

बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा का नाथ पर हमला
प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा ने रविवार को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ को लेकर कहा था कि सिख दंगों में सज्जन जेल में, जगदीश टाइटलर पर चार्जशीट, अब कमलनाथ की बारी है।

कमलनाथ का पलटवार  
इस हमले पर पलटवार करते हुए कमलनाथ ने सोमवार को अनूपपुर में कहा था कि वीडी शर्मा अपने दो नंबर के कामों पर पर्दा डालने के लिए मुझ पर झूठे आरोप लगा रहे हैं। 1984 दंगों के बाद 1985, 1987, 1989 में कोई एफआईआर नहीं हुई। अब तक कोई एफआईआर नहीं हुई। भाजपा को कुछ कहने के लिए नहीं बचा है, इसलिए यह झूठे आरोप लगा रहे हैं।

…और फिर वीडी ने दिया चैलेंज
नाथ के आरोप के कुछ घंटे बाद ही वीडी शर्मा ने कमलनाथ और दिग्विजय सिंह को चुनौती दे दी। उन्होंने चैलेंज करते हुए कहा कि मेरे संबंध में एक भी सबूत निकाल कर बताएं। उन्होेंने कहा कि वे किसान के बेटे हैं, वे अपना काम पूरी ईमानदारी के साथ करते हैं। इससे पहले भी दिग्विजय सिंह उन पर आरोप लगाए थे, जिसे लेकर कोर्ट ने दिग्जिवय सिंह को लताड़ा है। छिंदवाड़ा की गरीब- आदिवासियों का हक मारकर कमलनाथ अरबपति बनें हैं।

चरित्र हत्या कांगे्रस के लिए नुकसानदायक होगी: नरोत्तम
इन सब के बीच गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कांग्रेस नेताओं को चेतावनी दी हैं। उन्होंने  कहा कि सबूत हैं तो सामने लाए नहीं तो कांग्रेस के लिए ये चरित्र हत्या की कोशिश नुकसानदायक होगी। मिश्रा ने वीडी शर्मा पर कमलनाथ द्वारा लगाए गए आरोपों पर कहा कि कांग्रेस चरित्र हत्या करने की कोशिश कर रही है, यह ठीक नहीं हैं। कमलनाथ जिनके हाथ 1984 के दंगों में खून से रंगे हैं। इधर वीडी शर्मा छात्र जीवन से ही पार्टी के लिए अपना सब कुछ न्यौछावर कर दिया। सबूत है तो सामने लाएं मैं उन पर जवाब दूंगा। अनर्गल आरोप लगाने से कुछ नहीं होगा।

कांग्रेस के ट्वीट पर बोले-सीएम के बेटे कार्तिकेय
सीएम शिवराज सिंह के बेटे कार्तिकेय ने कांग्रेस के एक ट्वीट पर कहा कि मेरी मां 32 साल से पिताजी के पीछे ताकत बनकर खड़ी रहीं।  परिवार के लिए समय कम ही मिलता है और ऐसे कुछ पल वो कभी-कभी साझा करते हैं। लेकिन कांग्रेस राजनीतिक फायदे के लिए उसे भी निशाना बना रही है।  कार्तिकेय ने ट्विटर पर ये बातें लिखी थी। दरअसल शिवराज सिंह चौहान ने अपनी शादी की सालगिरह पर एक वीडियो शेयर किया था। इसमें पत्नी साधना सिंह सिलबट्टा चलाते और कुछ महिलाएं चूल्हे पर रोटियां सेंकते दिख रही है। इसे री-ट्वीट करते हुए कांग्रेस ने तंज कसा था कि जल्द आपकी चूल्हा फूंकने की तकलीफ कम हो जाएगी। कमलनाथ के सीएम बनते ही आपको भी 500 रुपए में गैस सिलेंडर मिलेगा।

कांग्रेस में कई युवराज और शहजादे हैं… राजनीति के लिए मुद्दे खोजें परिवार नहीं
कार्तिकेय के ट्वीट पर कांग्रेस ने उन्हें युवराज कहकर संबोधित किया था। इस पर कार्तिकेय ने कहा युवराज शब्द कांग्रेस के लोगों के लिए नया नहीं है। आपकी पार्टी में कई युवराज हैं, शहजादे हैं। भाजपा की वजह से कांग्रेस महिलाओं का सम्मान करना सीखने की कोशिश करने लगी। हालांकि यह कांग्रेस के डीएनए में नहीं है।  मेरा समय बर्बाद करने के बजाय चुनाव लड़ने का प्रयास कीजिए, वैसे लगता नहीं फिर भी उम्मीद करता हूं कि आप राजनीति के लिए मुद्दे खोजेंगे परिवार नहीं…।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *