September 25, 2024

बहू के कॉमनवेल्थ गेम्स में कांस्य पदक जीतने पर झूमे सुसराल वाले

0

रोहतक (हरियाणा)
हरियाणा के रोहतक के गढ़ी बोहर गांव की बहू पूजा ने कॉमनवेल्थ गेम्स में ऑस्ट्रेलिया की खिलाड़ी को चित किया। वहीं शनिवार को देर रात पाकिस्तान के तैयब रजा को पटखनी देते हुए दीपक ने ब्राउंज मेडल पर कब्जा जमाया। पूजा की जीत पर गढ़ी बोहर में खुशी का इजहार करते पति अजय व ससुर बिजेन्द्र व सास सुनिता व परिजन।

हरियाणा के रोहतक में गढ़ी बोहर गांव की बहू पूजा सिहाग नांदल ने शनिवार को जैसे ही कुश्ती में कांस्य पदक जीता तो ससुराल वाले खुशी से झूमने लगे। ससुर बिजेंद्र नांदल मैच देखते समय बहुत गंभीर थे। जैसे ही पूजा ने ऑस्ट्रेलिया की विपक्षी खिलाड़ी को 10-0 से चित किया तो टीवी रूम एक दम से तालियों और हंसी की आवाज से गूंज उठा।

सास-ससुर समेत सभी परिजन एक दूसरे को मिठाई खिलाकर खुशी जाहिर करते रहे। वही तीसरे स्थान के मैच का समय निर्धारित न होने के कारण परिजन शाम सात बजे से ही इंतजार करते रहे। पति अजय नांदल ने बताया कि शादी के बाद भी पूजा ने अभ्यास करना नहीं छोड़ा। वह सुबह शाम नियमित तौर पर अभ्यास करती है। पूजा ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहले भी बहुत पदक जीते हैं।

हाल ही में हुए कजाकिस्तान में सीनियर एशियन गेम्स में 76 किलोग्राम भारवर्ग में पूजा ने कांस्य पदक जीता था। पूजा 20 से ज्यादा बार भारत केसरी का खिताब जीत चुकी है। पूजा हाल में बोहर स्थित इंद्रदेव कुश्ती अकादमी में कोच मनजीत नांदल व देवेंद्र सिंह के मार्गदर्शन में अभ्यास कर रही हैं।

पति अजय भी करते हैं पहलवानी
पूजा के पति अजय नांदल वर्ष 2010 से पहलवानी कर रहे हैं। अजय ने पहलवानी की शुरुआत गांव के अखाड़े से की। दो साल बाद वह देव कॉलोनी स्थित मेहर सिंह अखाड़े में पहलवानी के गुर सीखने लगे। हाल में अजय सीआईएसएफ में कार्यरत हैं।

28 नवंबर को हुई थी लव मैरेज
पूजा के पति अजय नांदल ने बताया कि नवंबर की 28 तारीख को उनकी शादी हुई है। दोनों 2014 में स्कूल नेशनल गेम्स में उज्जैन में मिले थे। दोनों ने परिजनों की सहमति से सात साल के लंबे इंतजार के बाद लव मैरेज की।

सास सुनीता ने कहा बहुत मेहनत की मेरी बेटी ने
पदक जीतने के बाद खुशी के कारण भावुक हुई सास सुनीता ने  कहा कि बेटी पूजा ने बहुत मेहनत की है। जिसका आज उसको फल मिला है। पूजा की जीत पर बहुत ज्यादा गर्व है। पूजा ने देश का नाम रोशन किया है।

डाइट के लिए ससुराल में हर वक्त रखते हैं दो भैंस
पूजा के ससुर बिजेंद्र किसान हैं और सास सुनीता गृहिणी हैं। पूजा की डाइट का सुसराल में भी विशेष ध्यान रखा जाता है। ससुर बिजेंद्र ने बताया कि दूध-घी की व्यवस्था के लिए घर में हर वक्त दो भैंस रखते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *