October 6, 2024

मशहूर गाने ‘मैं हूं ना’ के सही नोट लगाने के लिए शान ने किए थे पुशअप्स: शंकर महादेवन

0

मुंबई

सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन के द कपिल शर्मा शो के इस एपिसोड को सुरीले संगीत से सजाएगी, मशहूर सीरीज बिग बैंड थ्योरी की टीम, जिसमें शामिल होंगे शंकर महादेवन, शान, सुकृति कक्कड़, आकृति कक्कड़, प्रकृति कक्कड़ निर्मल कक्कड़, निकिता गांधी, शाश्वत, रोमी, सिद्धार्थ महादेवन और शिवम महादेवन।

ये सारे बेमिसाल सिंगर्स ना सिर्फ अपनी मधुर आवाज से आपको मंत्रमुग्ध कर देंगे, बल्कि इंडस्ट्री में अपने सफर से जुड़े कुछ दिलचस्प खुलासे भी करेंगे। चर्चा के दौरान शंकर महादेवन शान के बारे में एक दिलचस्प किस्सा भी सुनाएंगे, जहां वे उनके साथ मशहूर गाने ‘मैं हूं ना’ में काम करने का अपना अनुभव बताएंगे। शंकर महादेवन बताते हैं, शान से मशहूर लाइन ‘मुझको पहचान लो, मैं हूं डॉन’ गाने को कहा गया था और रिकॉर्डिंग वाले दिन वो सीधे गोवा पहुंचे।

असल में वो एक पार्टी अटैंड करने के बाद सीधे स्टूडियो आ गए थे और उनकी आवाज सही नोट को हिट नहीं कर पा रही थी। फिर मैंने देखा कि शान अचानक गायब हो गए। कुछ देर बाद मुझे पता चला कि वो पुश अप्स कर रहे थे (हंसते हुए)। उन्होंने मुझे बताया कि वो वॉर्म अप हो चुके हैं और अब एक बढ़िया परफॉर्मेंस देंगे, जो वाकई उन्होंने दी। इसके अलावा शंकर ने इस बात पर भी जोर दिया उनका कोई भी एल्बम शान के बिना अधूरा माना जाता है। शान यह भी बताएंगे उन्हें यह गाना कैसे मिला। वो बताते हैं, इसके पीछे एक बड़ा मजेदार किस्सा है।

मुझे एहसान ने कॉल करके बताया कि उनके पास एक गाना है और वो इसके लिए एक सही आवाज की तलाश कर रहे हैं। मैंने सोचा कि यह एक बड़ी फिल्म है और वो मुझे कॉल करके पूछ रहे हैं कि इसे किसे गाना चाहिए। इसके लिए मुझे अपना नाम सजेस्ट करना थोड़ा अजीब लगा, इसलिए मैंने उन्हें कुछ और नाम सुझाए। लेकिन वो तो बस मजाक कर रहे थे। उन्होंने मुझसे कहा कि मैं वहीं रुक जाऊं और उनके साथ शामिल हो जाऊं। तो मैं उनसे मिलने तुरंत गोवा पहुंच गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *