September 23, 2024

कोलकाता में पकड़ा गया चिटफंड कंपनी का फरार डायरेक्टर

0

बिलासपुर
जिले के लोगों को ज्यादा मुनाफे का लालच देकर धोखाधड़ी करने वाली चिटफंड कंपनी का डायरेक्टर दुबई फरार हो गया था। पुलिस ने उसके खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी किया था। फरार डायरेक्टर दुबई से कोलकाता आया।

पुलिस ने उसे एयरपोर्ट पर ही पकड़ लिया। तोरवा पुलिस ने आरोपित को कोलकाता के न्यायालय में पेश किया। न्यायालय से उसे जमानत पर छोड़ा गया है। आरोपित को 12 जून तक बिलासपुर के न्यायालय में पेश होने का आदेश दिया गया है।

एएसपी राहुल देव शर्मा ने बताया कि रोज वैली कंपनी के डायरेक्टरों ने जिले के निवेशकों को ज्यादा मुनाफे का लालच देकर निवेश कराया। इसके बाद निवेशकों की रकम लौटाने से पहले ही कंपनी के दफ्तर में ताला लगाकर फरार हो गए। निवेशकों ने इसकी शिकायत तोरवा थाने में की।

इस पर पुलिस धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर फरार डायरेक्टरों की तलाश कर रही थी। जांच के दौरान पता चला कि कंपनी का डायरेक्टर अभिजीत दत्ता (69) निवासी कोलकाता विदेश भाग गया है। इस पर पुलिस ने उसके खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी किया था।

आरोपित डायरेक्टर 27 मई को दुबई से कोलकाता आया। यहां पर पुलिस ने उसे एयरपोर्ट पर ही हिरासत में ले लिया। साथ ही इसकी सूचना जिला मुख्यालय को दी गई। इस पर एसपी संतोष कुमार सिंह ने तोरवा पुलिस की एक टीम को कोलकाता रवाना किया। टीम ने आरोपित को हिरासत में लेकर कोलकाता के बैरकपुर न्यायालय में पेश किया। न्यायालय ने आरोपित को जमानत पर रिहा करते हुए 12 जून तक बिलासपुर न्यायालय में पेश होने का आदेश दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *