October 7, 2024

कांग्रेस महिलाओं के लिए लॉन्च करेगी गुलाबी वचन पत्र, खास वादे

0

भोपाल
 मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही पार्टियां बड़ी-बड़ी घोषणाएं कर रही हैं. जहां एक तरफ बीजेपी महिला वर्ग की वोट साधने के लिए लाडली बहना योजना लेकर आई है, तो वहीं इसके जवाब में कांग्रेस नारी सम्मान योजना के जरिए महिलाओं के वोट लेने की कवायद कर रही है. हालांकि मध्यप्रदेश कांग्रेस अब वचन पत्र को अंतिम रूप देने जा रही है. इस बार कांग्रेस मुख्य वचन पत्र के साथ पिंक वचन पत्र भी लॉन्च करेगी.

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस अपनी रणनीति तैयार कर चुकी है. इसके तहत कांग्रेस मुख्य वचन पत्र से पहले पिंक वचन पत्र को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. यह पिंक वचन पत्र कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी लॉन्च करने वाली हैं. गौरतलब है कि प्रियंका गांधी मध्यप्रदेश के जबलपुर में 12 जून को दौरे पर आ रही हैं. हालांकि इस दौरे से पहले एक और दौरा कर प्रियंका गांधी की पिंक वचन पत्र लॉन्च करने की योजना है.

पिंक वचन पत्र में क्या होगा खास
यह पिंक वचन पत्र विशेष तौर पर महिलाओं के लिए लॉन्च किया जा रहा है. इसमें कांग्रेस के महिलाओं के लिए किए हुए वचन शामिल होंगे. जिनमें कांग्रेस की नारी सम्मान योजना के तहत महिलाओं को 1500 रुपए हर महीने देने का वादा होगा. इसके अलावा 500 रुपए में गैस सिलेंडर जैसे वादे शामिल होंगे. जिससे कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में कांग्रेस विधानसभा चुनाव में महिलाओं के वोट हासिल कर सके.

वचन पत्र को अंतिम रूप दे रही कांग्रेस
मध्यप्रदेश कांग्रेस ने वचन पत्र को अंतिम रूप देने के लिए पूर्व मंत्री राजेंद्र सिंह की अध्यक्षता में समिति गठित की है. जो वचन पत्र को अंतिम रूप देने का काम कर रही है. हालांकि इस वचन पत्र में पीसीसी चीफ कमलनाथ के वादे भी शामिल रहेंगे. इनमें पुरानी पेंशन बहाली, किसान कर्ज माफी, 100 यूनिट बिजली बिल माफी और 200 यूनिट बिजली बिल को आधा करने का वादा शामिल है. वहीं पार्टी चुनाव से पहले सभा और रोड शो में कई बड़े वादे कर सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *