October 7, 2024

साहिल को कठोर सजा दिलवाएंगे, केजरीवाल ने मुआवजे का भी किया ऐलान

0

नईदिल्ली

दिल्ली में साक्षी की हत्या के बाद से पुलिस ने हत्या के आरोपी साहिल को 2 दिनों के रिमांड पर लिया है। इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने साक्षी के परिजनों को मुआवजा देने का ऐलान किया है। सीएम ने कहा कि ये बहुत दर्दनाक हादसा है और उसकी जितनी निंदा की जाए वो कम है। आरोपी (साहिल) को कठोर से कठोर सजा दिलाने के लिए दिल्ली सरकार कोर्ट में बड़े से बड़ा वकील खड़ा करेगी। मृतका के परिजनों को 10 लाख रुपये का मुआवजा देंगे। केजरीवाल सरकार की मंत्री आतिशी ने बताया है कि वो आज साक्षी के घर जाकर उनके परिजनों से मुलाकात करेंगी। आतिशी ने कहा कि इस मुश्किल घड़ी में हम उसके परिवार के साथ खड़े हैं।

आम आदमी पार्टी (आप) के नेता और केजरीवाल सरकार के एक अन्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने ट्वीट किया, 'दिल्ली के लोगों का कानून व्यवस्था से भरोसा उठ चुका है। जो पुलिस महिला पहलवानों और मनीष सिसोदिया पर बल प्रयोग करती है, वह इन हत्यारों के सामने निर्बल नजर आती है। समस्या नेतृत्व में है। उपराज्यपाल की प्राथमिकता कुछ और है।'

इससे पहले दिल्ली में साक्षी की बेरहमी से हत्या को लेकर आम आदमी पार्टी के नेताओं और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल पर निशााना साधा था। अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा था कि दिल्ली में खुलेआम एक नाबालिग बच्ची की बेरहमी से हत्या कर दी जाती है। ये बेहद दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण है। अपराधी बेख़ौफ़ हो गए हैं, पुलिस का कोई डर ही नहीं है। LG साहब, क़ानून व्यवस्था आपकी ज़िम्मेदारी है, कुछ कीजिए। दिल्ली के लोगों की सुरक्षा सबसे महत्वपूर्ण है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *