September 23, 2024

छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट व ओडिशा क्रिकेट एसोसिएशन पहुंचा सेमीफाइनल में

0

राजनांदगांव

18वीं रानी सूर्यमुखी देवी मेमोरियल आल इंडिया टी 20 फ्लडलाईट क्रिकेट टूनार्मेंट के सेमीफायनल में बेहतर रन औसत के चलते पूल ए में ओडिसा क्रिकेट एसोसिएशन और छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट की टीम ने जगह बना ली है। लीग राउण्ड में गुरुवार को जिला क्रिकेट संघ राजनांदगांव को छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट ने 8 विकेट से और दूसरे रोमांचक मैच में वीटीसीए नागपुर को ओडिसा क्रिकेट एसोसिएशन ने 10 रन से पराजित किया।

स्टेडियम समिति, जिला क्रिकेट संघ, राजगामी सम्पदा न्यास, पी-4 समिति के संयुक्त तत्वाधान में दिग्विजय स्टेडियम में खेली जा रही रानी सूर्यमुखी देवी मेमोरियल अखिल भारतीय क्रिकेट प्रतियोगिता में आयोजन पूर्व स्टेडियम समिति के अध्यक्ष और कलेक्टर डोमन सिंह के मार्गदर्शन में लिए गए निर्णय अनुसार प्रतियोगिता को लीग आधार पर कराए जाने के फलस्वरूप स्पर्धा के पहले चरण में 4 टीमों के मध्य लीग राउण्ड के मैच 29 मई से खेले गए। इस पूल से ओडिसा और छत्तीसगढ़ स्टेट की टीमे बेहतर रन औसत के आधार पर सेमीफायनल में पहुंची। तीसरे दिन खेले गए पहले मैच में छत्तीसगढ़ स्टेट ने जिला क्रिकेट संघ राजनांदगांव को एकतरफा मुकाबले में 8 विकेट से पराजित किया। राजनांदगांव की टीम टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी और उसके ओपनर बल्लेबाज निखिल और गौरव ने 47 रन की साझेदारी बनाई।

मजबूत शुरूआत के बावजूद पिछले क्रम के बल्लेबाज ज्यादा देर टीक नहीं पाए और पूरी टीम 20 ओवर में 8 विकेट खो कर 146 रन ही बना पाई। इसमें कल के मैन आफ द मैच दीपक यादव के 37 गेंद पर 51 रन की महत्वपूर्ण पारी व निखिल ने 30 रन, गौरव ने 20 रन का योगदान दिया। छत्तीसगढ़ की ओर से शशांक और पवनदीप सिंह ने 2-2 विकेट लिए छत्तीसगढ़ की टीम मेजबान के 146 रन का पिछा करने उतरी और महज 16.4 ओवर में 2 विकेट पर 150 रन बना कर मैच 8 विकेट से जीत लिया। छत्तीसगढ़ की ओर से अनुज तिवारी ने 71 रन, अमनदीप खरे ने 35 रन और संजीत देसाई ने 28 रन को योगदान दिया। राजनांदगांव की ओर से हिरेन्द्र कुमार और दीपक यादव ने 1-1 विकेट लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *