September 24, 2024

अमेरिका में बोले राहुल गांधी, चौंकाने वाले होंगे अगले लोकसभा चुनाव के नतीजे

0

अमेरिका
कांग्रेस नेता राहुल गांधी अमेरिका के दौरे पर हैं। इस दौरान एक कार्यक्रम में बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा कि भारत में विपक्ष काफी एकजुट है, जमीन पर काफी कुछ हो रहा है। राहुल ने कहा कि सरकार के खिलाफ छिपा हुआ अंडरकरेंट है जो अगले चुनाव में लोगों को आश्चर्यचकित कर देगा।

राहुल गांधी ने नेशनल प्रेस क्लब में कई सवालों के जवाब दिए। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि कांग्रेस पार्टी अगले दो साल में कांग्रेस पार्टी काफी अच्छा करेगी। कर्नाटक चुनाव के नतीजों का जिक्र करते हुए राहुल ने कहा कि अगले तीन चार राज्यों को आप देखिएगा, यह एक बेहतर संकेत देने जा रहे है। एक और सवाल के जवाब में राहुल ने कहा कि भारत में विपक्ष काफी एकजुट है, हमारी कई दलों से बातचीत चल रही है। मुझे लगता है कि काफी कुछ अच्छा हो रहा है। कई राज्यों में हम विपक्षी दलों के खिलाफ लड़ रहे हैं, लिहाजा कुछे समझौते करने पड़ेंगे, लेकिन मुझे पूरा भरोसा है कि सब ठीक होगा।

पीएम मोदी की दुनियाभर में लोकप्रियता को लेकर जब राहुल गांधी से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि भारत में संस्थानों पर निश्चित तौर पर कब्जा है। देश में प्रेस पर कब्जा है। मैं जो भी सुनता हूं उसपर भरोसा नहीं करता हूं। सत्ता में आने पर क्या कांग्रेस भारत में अल्पसंख्यकों के अधिकारों को बहाल करेगी इसपर राहुल ने कहा कि भारत का सिस्टम काफी समृद्ध है, लेकिन इसे कमजोर किया गया है। आपके संस्थान स्वतंत्र होने चाहिए, इसपर किसी का दबाव नहीं होना चाहिए। अगर कांग्रेस सत्ता में आएगी तो निसंदेह इन तमाम चीजों को सुनिश्चित किया जाएगा।

अमेरिका के साथ भारत के संबंधों पर राहुल ने कहा कि दोनों देशों के बीच संबंध काफी अहम हैं। दोनों देशों के बीच रक्षा संबंध होना जरूरी है लेकिन मुझे लगता है कि हमे अन्य क्षेत्रों पर भी ध्यान देने की जरूरत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *