September 25, 2024

WTC फाइनल एक मैच नहीं, बल्कि 3 मैचों की टेस्ट सीरीज होनी चाहिए; डेविड वॉर्नर ने ऐसा क्यों कहा?

0

 नई दिल्ली

ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। विराट कोहली और रवि शास्त्री ने जो बात WTC 2021 के फाइनल के बाद कही थी, उसी बात को इस बार के फाइनल से पहले डेविड वॉर्नर ने कहा है। डेविड वॉर्नर का कहना है कि वह विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल को एक मैच बजाय तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के रूप में देखना चाहेंगे। यही बात टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और कोच ने न्यूजीलैंड से WTC फाइनल हारने के बाद कही थी।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 जून से लंदन के द ओवल में खिताबी मैच खेला जाएगा। वॉर्नर लंबे समय के बाद कंगारू टीम के लिए खेलते नजर आएंगे। वैसे तो वॉर्नर पहले भी आईसीसी खिताब अपनी टीम को जिता चुके हैं, लेकिन इस बार उनकी निगाह देश को पहले पांच दिवसीय खिताब को दिलाने पर है। बेकनहैम ने ट्रेनिंग सेशन के दौरान उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि यह बहुत अच्छा (आईडिया) है।"  

उन्होंने क्रिकइंफो से बात करते हुए आगे कहा, "मैं आलोचनात्मक भले रहा हूं, लेकिन मैं आलोचनात्मक बात नहीं कहूंगा। मुझे लगता है कि टेस्ट क्रिकेट की वजह से यह कम से कम तीन मैचों की सीरीज होनी चाहिए। आप दो साल अच्छा क्रिकेट खेलते हैं, फिर आप विपक्षी टीम के खिलाफ न्यूट्रल वेन्यू पर खेलते हैं। हम सभी यहां पहले भी खेल चुके हैं, लेकिन (यह गेम) उसी (मेजबान) देश के खिलाफ नहीं है। यह दो सर्वश्रेष्ठ टीमों के लिए एक बड़ा इनाम है। विदेशी भूमि पर ड्यूक्स गेंद से दो विश्व स्तरीय गेंदबाजी आक्रमण। यह बहुत अच्छा है और हम इसके लिए उत्साहित हैं।"
 
पहले से ही व्यस्त कैलेंडर और शेड्यूल को देखते हुए तीन टेस्ट मैचों की सीरीज फाइनल के रूप में संभव नजर नहीं आ रही। ICC के महाप्रबंधक क्रिकेट वसीम खान ने कहा कि संरचना की निरंतर समीक्षा होती है, सदस्यों की वर्तमान प्रतिक्रिया यह थी कि लीग और वन-ऑफ फाइनल सही काम कर रहा है। साफ कहा जा सकता है कि फिलहाल के लिए फाइनल में किसी भी तरह का बदलाव होने की संभावना नहीं है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *