September 25, 2024

इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, एशेज सीरीज से बाहर हुआ ये स्टार खिलाड़ी

0

नई दिल्ली

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी एशेज 2023 सीरीज के शुरू होने से पहले मेजबान इंग्लैंड को बड़ा झटका लगा है। टीम के स्टार स्पिनर जैक लीच चोट के चलते बाहर हो गए हैं। इंग्लैंड अगले आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप संस्करण से शुरू होने वाली महत्वपूर्ण एशेज सीरीज के लिए लीच के रिप्लेसमेंट की घोषणा जल्द करेगा।
 
इंग्लैंड के मुख्य स्पिनर जैक लीच कमर के निचले हिस्से में स्ट्रेस फ्रैक्चर के कारण एशेज सीरीज से बाहर हो गए हैं। बायें हाथ के इस स्पिनर को आयरलैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में इस हफ्ते खेले गए एकमात्र टेस्ट के दौरान यह चोट लगी थी। स्कैन में उनके स्ट्रेस फ्रैक्चर की पुष्टि हुई।

लीच की अनुपस्थिति इंग्लैंड की रणनीति के लिए एक झटका है, जब से स्टोक्स इंग्लिश टीम के कप्तान बने हैं तब से ये बाएं हाथ का स्पिनर उनकी कप्तानी में गेंदबाजी आक्रमण का अहम हिस्सा रहा है। स्टोक्स के कप्तान बनने के बाद किसी भी गेंदबाज ने इंग्लैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट में लीच से अधिक गेंदबाजी नहीं की है। बता दें, इस स्पिनर ने इंग्लैंड के लिए इस दौरान करीब 200 ओवर फेंके हैं जो अन्य गेंदबाजों की तुलना में काफी अधिक है।। फिलहाल इंग्लैंड के पास लीज का कोई लाइक टू लाइक रिप्लेसमेंट दिखाई नहीं दे रहा है। एशेज की शुरुआत 16 जून से बर्मिंघम में पहले टेस्ट के साथ होगी।

इंग्लैंड टीम: बेन स्टोक्स (c), ओली पोप, जॉनी बेयरस्टो (wk), जो रूट, जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ट ब्रॉड, हैरी ब्रूक, बेन डकेट, ज़क क्रॉली, मैथ्यू पॉट्स, ओली रॉबिन्सन, डैन लॉरेंस, क्रिस वोक्स, मार्क वुड , जोश जीभ

एशेज 2023 का शेड्यूल इस प्रकार है-

पहला टेस्ट: इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया, 16-20 जून, एजबेस्टन, बर्मिंघम

दूसरा टेस्ट: इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया, 28 जून-2 जुलाई, लॉर्ड्स, लंदन

तीसरा टेस्ट: इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया, 6-10 जुलाई, हेडिंग्ले, लीड्स

चौथा टेस्ट: इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया, 19-23 जुलाई, अमीरात ओल्ड ट्रैफर्ड, मैनचेस्टर

पांचवां टेस्ट: इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया, 27-31 किआ ओवल, लंदन

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed