September 25, 2024

क्या विराट कोहली, जो रूट, केन विलियमसन, स्टीव स्मिथ की लिस्ट में हैं बाबर आजम? वसीम अकरम ने दिया परफेक्ट जवाब

0

नई दिल्ली

मौजूदा समय में दुनिया के बेस्ट बल्लेबाजों की लिस्ट में भारत के विराट कोहली, ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ, इंग्लैंड के जो रूट और न्यूजीलैंड के केन विलियमसन के नाम शामिल किए जाते हैं। फैब फोर में ये चारों गिने जाते हैं, लेकिन पिछले करीब दो साल से बहस छिड़ी हुई है कि फैब फोर की जगह फैब फाइव होना चाहिए और इसमें पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को शामिल किया जाना चाहिए। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने इस बहस पर अपनी राय रखी है। उन्होंने बताया कि विराट, केन, स्मिथ और रूट की लिस्ट में क्या बाबर आते हैं? विराट, रूट, स्मिथ और केन चारों ही अपनी-अपनी टीम की टेस्ट में कप्तानी कर चुके हैं और अब खिलाड़ी के तौर पर खेलते हैं।
 
आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 के फाइनल मैच से पहले एक शो में अकरम ने कहा, 'विराट कोहली, स्टीव स्मिथ, जो रूट और केन विलियमसन मौजूदा समय के दिग्गज खिलाड़ी हैं। ये सभी दमदार आइकन हैं, बाबर आजम अब इन खिलाड़ियों की बराबरी करने में लगे हुए हैं। टेस्ट क्रिकेट को ऐसे ही आइकन और कैरेक्टर की जरूरत है।' इसके अलावा वसीम अकरम ने माना कि पिछले कुछ सालों में भारत और ऑस्ट्रेलिया टेस्ट में बेस्ट टीमें रही हैं। अकरम ने कहा, 'पिछले कुछ सालों में टेस्ट क्रिकेट में भारत और ऑस्ट्रेलिया बेस्ट टीमें रही हैं और दोनों ने यह साबित भी किया है। लोग बस टेस्ट क्रिकेट का प्रदर्शन याद रखते हैं, टेस्ट क्रिकेट बेस्ट है और मैं युवा खिलाड़ियों से कहता हूं कि वह टेस्ट क्रिकेट पर फोकस करें।'
 
डब्ल्यूटीसी फाइनल में भारत और ऑस्ट्रेलिया आमने-सामने होंगे। आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 का फाइनल मुकालबा 7 जून से लंदन के द ओवल मैदान पर खेला जाना है। दोनों ही टीमें इसकी तैयारी में जुटी हुई हैं। भारतीय टीम लगातार दूसरी बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंची है। पिछली बार उसे फाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *