September 25, 2024

वाशिंगटन में उड़ रहा था ‘रहस्यमयी’ विमान, फाइटर जेट F-16 ने किया पीछा तो वर्जीनिया में हुआ क्रैश

0

वाशिंगटन
अमेरिकी लड़ाकू विमान F-16 ने वाशिंगटन में उड़ रहे एक रहस्यमयी विमान का पीछा किया जो बाद में वर्जीनिया में क्रैश हो गया। विमान का पीछा कर रहे फाइटर जेट सुपरसोनिक गति से उड़ रहे थे जिसकी वजह से लोगों को सोनिक बूम सुनाई दिया। अमेरिकी लड़ाकू विमानों ने रविवार को वाशिंगटन क्षेत्र में उड़ रहे एक रहस्यमयी विमान का पीछा किया, जो बाद में वर्जीनिया में क्रैश हो गया। पुलिस ने कहा कि बचावकर्ता जब शेनानडोह घाटी के एक ग्रामीण हिस्से में विमान दुर्घटना के स्थल पर पहुंचे थे तो विमान में सवार कोई भी व्यक्ति जिंदा नहीं बचा था।
 
लोगों को सुनाई दिया सोनिक बूम

    अधिकारियों के मुताबिक, अमेरिका की राजधानी वाशिंगटन डीसी में सोनिक बूम को उस समय सुना गया, जब फाइटर जेट एक छोटे प्लेन का पीछा कर रहे थे। हालांकि, यह प्लेन बाद में वर्जीनिया में जाकर क्रैश हो गया।
    अधिकारियों ने बताया कि फाइटर जेट्स के लिए फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन उस समय कॉल करता है, जब कोई भी विमान असुरक्षित तरीके से उड़ान भर रहा होता है।
    कॉन्टिनेंटल यूएस नॉर्थ अमेरिकन एयरोस्पेस डिफेंस कमांड रीजन ने बताया कि फाइटर जेट्स ने रहस्यमयी विमान के पायलट से संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन उसकी तरफ से कोई जवाब नहीं दिया गया।
    नागरिक विमान के पायलट की तरफ से जवाब न मिलने पर फाइटर जेट ने उसका पीछा किया।
    फाइटर जेट सुपरसोनिक स्पीड से उड़ रहे थे, जिसकी वजह से लोगों को सोनिक बूम सुनाई दिया।
    अधिकारियों का कहना है कि विमान के पायलट का ध्यान आकर्षित करने के लिए फाइटर जेट ने फ्लेयर्स का भी इस्तेमाल किया था।
    उत्तर अमेरिकी एयरोस्पेस डिफेंस कमांड ने एक बयान में कहा कि एफ-16 को सुपरसोनिक गति से यात्रा करने के लिए अधिकृत किया गया था, जिसके कारण वाशिंगटन, वर्जीनिया और मैरीलैंड के कुछ हिस्सों में एक सोनिक बूम सुनाई दिया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *