September 25, 2024

द ओवल पर नेट प्रैक्टिस में देरी से पहुंचे Shubman Gill, नहीं चल सका बल्ले का जादू

0

लंदन
भारतीय टीम ओवल में पहली बार अभ्यास करने उतरी तो टीम का माहौल मजाकिया था। विराट कोहली से लेकर रवींद्र जडेजा, रोहित शर्मा, शार्दुल ठाकुर सब आपस में हंसी मजाक कर रहे थे। शुरुआत में सबने रनिंग, ड्रिलिंग और कैचिंग का अभ्यास किया।

कई महीनों से इंग्लैंड में चेतेश्वर पुजारा-
कोहली अभ्सास के दौरान आइसक्रीम खाते हुए नजर आए। उन्हें कुछ जरूरत थी तो उन्होंने चेतेश्वर पुजारा की तरफ देखते हुए कहा कि तुम तो इंग्लैंड के हो, तुम कुछ जुगाड़ करो। मालूम हो कि चेतेश्वर कई महीने से इंग्लैंड में रहकर ससेक्स काउंटी टीम की कप्तानी कर रहे हैं। शुरुआत में सिर्फ हंसी-मजाक हो रहा था।

फील्डिंग के बाद ड्रेसिंग रूम में गए गिल-
विराट ने पैर झुकाकर गेंद रोकने का रिएक्शन देते हुए गिल से कहा कि फील्डिंग करते समय गेंद 110 की गति से आए या 10 की खलील अहमद ऐसे ही रोकता है। फील्डिंग के अभ्यास के बाद गिल ड्रेसिंग रूम में चले गए और नेट के पास से कोच राहुल द्रविड़ ने मैनेजर की तरफ देखते हुए आवाज लगाई गिल कहां है? मैनेजर ने कहा कि दो मिनट में आ रहा हैं, द्रविड़ बोले उससे कहो जल्दी नीचे आए।
 

गिल को करना पड़ा इंतजार-
हालांकि गिल को आने में पांच मिनट लग गए। शुरुआत में द्रविड़ ने ओपनरों को नेट पर बल्लेबाजी करवाई। रोहित और गिल को शुरुआती दो नेट पर बल्लेबाजी करनी थी, लेकिन वह दो मिनट में नहीं आए तो द्रविड़ ने रोहित और विराट को अलग-अलग नेट पर बल्लेबाजी के लिए उतार दिया। गिल जब आए तो फिर द्रविड़ ने उन्हें इंतजार करवाया। विराट ने जब बल्लेबाजी खत्म की तब गिल को उन्होंने नेट पर भेजा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *