September 25, 2024

टाटा मोटर्स ने तोड़ा 6 साल पुराना रिकॉर्ड, निवेशक हुए गदगद

0

 मुंबई

शेयर बाजार में इस साल टाटा ग्रुप की जिन कंपनियों की धूम है उनमें से टाटा मोटर्स एक है। कंपनी के शेयरों भाव करीब 2 प्रतिशत की तेजी के साथ 544.80 रुपये के लेवल पर पहुंच गया था। कंपनी के शेयरों की कीमतों में आई तेजी की बड़ी वजह गुजरात सरकार से हुई एक डील है। टाटा मोटर्स ने शुक्रवार को लिथियम ऑयन सेल फैक्ट्री लगाने के लिए गुजरात की विजय रूपाणी सरकार के साथ समझौता किया है। इस निवेश की वैल्यू 13,000 करोड़ रुपये की होगी। बता दें, भारत खुद का इलेक्ट्रिक व्हीकल सप्लाई चेन बनाने की कोशिश कर रहा है।

टाटा मोटर्स के पास गुजरात के सानंट में एक ऑपरेशनल प्लांट चालू है। इसके अलावा कंपनी ने फोर्ड मोटर्स के एक प्लांट का भी अधिग्रहण किया है। रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार दोनों कंपनियों के एकीकरण में एक साल का समय लग सकता है। इन्हीं सब नए अपडेट्स ने टाटा मोटर्स के शेयरों का पंख लगा दिया है। कंपनी के शेयर मौजूदा समय में फरवरी 2017 के लेवल को भी क्रॉस कर चुके हैं।

टाटा मोटर्स के शेयरों की कीमतों में इस साल अबतक 40 प्रतिशत से अधिक की तेजी देखने को मिली है। जबकि इस दौरान बीएसई सेंसेक्स में महज 2.5 प्रतिशत की उछाल दर्ज की गई है। निवेशकों के लिए अच्छी बात यह है कि कंपनी के शेयरों की कीमतों में पिछले एक महीने में 14 प्रतिशत से अधिक की तेजी देखी गई है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *