September 27, 2024

केंद्र के खिलाफ सीएम केजरीवाल ने भरी हुंकार, अब अखिलेश यादव से मांगेंगे समर्थन

0

नई दिल्ली

 प्रशासनिक अधिकारियों की ट्रांसफर-पोस्टिंग के अधिकारी से जुड़े केंद्र के अध्यादेश लाने के खिलाफ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल विपक्षी दलों को एकजुट करने की मुहिम में जुटे हैं। इसी कड़ी में वह कल यानी 7 जून को सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात करेंगे और उनका समर्थन मांगेंगे। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और सपा अध्यक्ष के बीच यह मुलाकात लखनऊ में होगी। मुलाकात के दौरान दिल्ली सीएम सपा प्रमुख से केंद्र सरकार के अध्यादेश के खिलाफ समर्थन मांगेंगे। साथ ही, लोकसभा चुनाव, विपक्षी एकता सहित अन्य मुद्दों पर भी चर्चा करेंगे।

समाचार के मुताबिक, दिल्ली सीएम ने केजरीवाल ने 23 मई को अध्यादेश के खिलाफ विपक्षी दलों से समर्थन मांगने के लिए देशव्यापी दौरे की शुरुआत की थी। अध्यादेश के खिलाफ समर्थन के लिए दिल्ली सीएम और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल अब तक पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मुलाकात की।

अध्यादेश के खिलाफ वह एनसीपी चीफ शरद पवार और सीपीआइ(एम) महासचिव सीताराम येचुरी, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन और झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव से मिल चुके हैं।

बता दें कि, अध्यादेश के खिलाफ महारैली के लिए समर्थन जुटाने के तहत आज से आम आदमी पार्टी (आप) का डोर टू डोर अभियान शुरू हो रहा है। इस अभियान को पार्टी के दिल्ली संयोजक व कैबिनेट मंत्री गोपाल राय सिविल लाइन्स से शुरू करेंगे। इसके तहत महारैली में शामिल होने के लिए सहयोग मांगेंगे।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *