September 27, 2024

डायन के शक में महिला को तालिबानी सजा, गला काटकर धड़ में रखा; दहशत

0

झारखंड
झारखंड में डायन बिसाही के शक में एक और महिला की हत्या कर दी गई। मृतका की पहचान 52 वर्षयी नामसी कुई के रूप में की गई है। मामला चाईबासा के पांड्रासाली स्थित दोपाय गांव का है जहां एक वृद्ध महिला की गला रेतकर हत्या कर दी गई। हत्याकांड की वीभत्सता का अंदाजा इस बात से भी लगाया जा सकता है कि महिला का सिर धड़ से अलग कर दिया गया। लोगों ने जब शव को देखा तो सिर, धड़ के ऊपर रखा हुआ था। ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस ने शव को बरामद किया। शव का पंचनामा कर पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवा दिया गया है। पुलिस हत्याकांड की गुत्थी सुलझाने में लगी है।

घर में अकेली थी बुजुर्ग महिला
घटना के संबंध में बताया जाता है कि बुजुर्ग महिला घर में अकेली थी और इसी बात का अपराधियों ने फायदा उठाया। महिला का बेटा मेला देखने गया था। अज्ञात अपराधियों ने घर में घुसकर महिला की गला रेतकर हत्या कर दी और शव को कुछ दूर ले जाकर फेंक दिया। सुबह ग्रामीणों ने खेत में शव देखकर इसकी सूचना पुलिस को दी। महिला की सिरकटी लाश मिलने की खबर तुरंत आग की तरह फैल गई और वहां लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई। कुछ लोग दबी जुबान से जमीन विवाद में हत्या किए जाने की बात भी कह रहे थे।

जल्द गिरफ्त में होंगे हत्यारोपी
इस घटना को लेकर पंड्रासाली ओपी प्रभारी सत्यम कुमार ने बताया कि हत्या के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। मामले की छानबीन जारी है। हत्यारों को जल्दी ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। हत्या का कारण स्पष्ट नहीं है। पुलिस डायन बिसाही सहित जमीन विवाद या फिर आपसी रंजिश के एंगल से भी मामले की जांच में जुटी है। पुलिस ने आश्वासन दिया है कि जल्दी ही आरोपियों को गिरफ्तार कर घटना का उद्भेदन कर लिया जाएगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *