September 27, 2024

प्रशिक्षु नवआरक्षकों के साथ जब डीजीपी ने मेस में खाना खाया, ट्रैनिंग की समीक्षा भी की

0

भोपाल

प्रदेश पुलिस महकमे के मुखिया पुलिस महानिदेशक सुधीर कुमार सक्सेना ने अपने प्रशिक्षु नव आरक्षकों का हौंसला बढ़ाने के लिए उनके साथ लाईन में खाना लेने के लिए लगे, इतना ही नहीं उन्होंने मेस में ही उनके साथ बैठक ही खाना खाया। यह दृश्य ग्वालियर के तिघरा पुलिस ट्रैनिंग स्कूल का था। डीजीपी सुधीर कुमार सक्सेना मंगलवार को तिघरा पुलिस ट्रैनिंग स्कूल समीक्षा करने पहुंचे थे।

यहां पर ट्रैनिंग ले रहे प्रशिक्षु नव आरक्षकों को दी जा रही ट्रैनिंग की पहले समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने नव आरक्षकों से भी ट्रैनिंग को लेकर फीडबैक लिया। जब वे ट्रैनिंग से संतुष्ट हुए तो उन्होंने कहा कि आओ सब मिलकर खाना खाते हैं। इसके बाद डीजीपी नव आरक्षकों के साथ ही उनकी मेस में पहुंचे। जहां पर उन्हें देखकर नव आरक्षक एक ओर खड़े हो गए। इस पर डीजीपी ने कहा कि हम सभी एक ही परिवार के लोग हैं। इसलिए खाना मैं भी यहां की व्यवस्था अनुसार ही लूंगा।

आपके साथ ही लाइन में लग कर खाना लूंगा और साथ में ही खाना खाऊंगा, ताकि यह भी पता चल सके कि यहां पर खाना कैसा बनता है। इसके बाद उन्होंने नव आरक्षकों के साथ ही बैठक भोजन किया। इस दौरान उन्होंने कई नव आरक्षकों से पूछा कि खाना कैसा बनता है। सभी ने कहा कि अच्छा बनता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *