September 25, 2024

बेटी के गायब होने का राज पता करने गए शख्स की हत्या, उंगलियां भी काट ले गया हत्यारा

0

भिंड
भिंड में एक शख्स की हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है. हत्यारे ने ना सिर्फ़ धारदार हथियार से कई वार किए बल्कि उसकी उंगलियां भी काट ले गया. वहीं, हत्या के लिए खुद को दोषी मानते हुए उसकी बेटी ने भी फांसी लगाकर जान देने की कोशिश की. पूरे मामले में पुलिस विवेचना में जुटी है.

भिंड के देहात कोतवाली थाना क्षेत्र के मोहित नगर में रहने वाले धर्मवीर सिंह बघेल की खून में लथपथ लाश सोमवार की सुबह उनके घर के पास पड़ी मिली. आस-पड़ोस के लोगों ने घरवालों को सूचना दी जिसके बाद पुलिस भी घटनास्थल पर पहुंची और मौका मुआयना कर शव को पोस्टमार्टम के लिए ज़िला अस्पताल पहुंचाया गया.

इस घटनाक्रम के बीच कुछ अन्य बातें भी सामने आयी हैं. मृतक के भाई ने बताया कि हत्या से पहले धर्मवीर सिंह रविवार शाम अपने चचेरे भाई प्रेम सिंह के साथ कहीं गया था जहां उनकी शराब की पार्टी हुई. इसके बाद सोमवार की सुबह अचानक उसकी लाश मिली, जिसे कई बार धारदार हथियार के जरिए वार कर मौत के घाट उतारा गया था. जानकारी में ये भी आया है कि मृतक धर्मवीर की हत्या में उसके गले को दो जगह से रेता गया और उसके हाथ की दो उंगलियां भी काट कर हत्यारा अपने साथ ले गया है.

परिजन के मुताबिक इस घटना के पीछे की वजह हाल में लापता हुई उनकी किशोरी है, जो कुछ दिन पहले अचानक गायब हो गयी थी और तीन दिन बाद वापस लौट आयी थी. परिजनों का कहना है कि इसी की पतासाजी के लिए प्रेमसिंह और धर्मवीर सिंह रविवार शाम को गए थे. परिवारवालों ने पड़ोस के भदौरिया परिवार पर शक जाहिर करते हुए कहा की उनका लड़का ही लड़की को ले गया था. यह बात शायद धर्मवीर को पता चल गयी थी इसी वजह से उसकी हत्या हो सकती है.

वहीं, सुबह धर्मवीर सिंह बघेल की लाश मिलने के बाद घर में रखी गयी तो बेटी ने अचानक शव देख कर इस हत्या के लिए खुद को जिम्मेदार मानते हुए घर में अंदर गयी और फांसी के फंदे पर झूल गयी. गनीमत रही कि अचानक पीछे से गए परिजन ने उसे देख लिया और तुरंत फंदे से उतारकर उसकी जान बचाई.

इस पूरे मामले में पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर लिया है थाना प्रभारी देहात का कहना है कि – "शव की हालत से यह साफ है कि उसकी हत्या हुई है, हम हत्या की वजह का पता लगा रहे हैं. कुछ संदेहियों की जानकारी मिली है जिनसे पूछताछ की जा रही है. जल्द आरोपी का पता कर गिरफ़्तारी की जाएगी".

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *