September 29, 2024

बंडल के नोटों को गिनते-गिनते GRP पुलिस के छूटे पसीने! 43 लाख 45 हजार की नकदी समेत एक युवक गिरफ्तार

0

चंदौली  

 उत्तर प्रदेश में  चंदौली के डीडीयू जंक्शन पर एक बार फिर नगद नोटों के बड़े जखीरे के साथ पश्चिम बंगाल निवासी युवक को जीआरपी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। बता दें कि ट्रेनों में चोरी व अपराध की घटनाओं की रोकथाम के लिए रेलवे महकमा द्वारा लगातार चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में जीआरपी पुलिस को जंक्शन के प्लेटफार्म 1/2 के फूट ओवर ब्रिज के समीप संदिग्ध परिस्थितियों में खड़े युवक की बैग तलाशी के दौरान 43 लाख 45 हजार रूपए हाथ लगे। बरामद कैश के बाबत जब युवक द्वारा कोई दस्तावेज प्रस्तुत नहीं किया गया तो उसे गिरफ्तार कर जीआरपी पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई। बरामद कैश के बाबत आयकर विभाग वाराणसी को सूचना दे दी गई है।
 
 43 लाख 45 हजार नकदी समेत एक युवक गिरफ्तार
जानकारी के मुताबिक, मामले का खुलासा करते हुए जीआरपी सीओ कुंवर प्रभात सिंह ने बताया कि चेकिंग अभियान के दौरान जीआरपी पुलिस एवं आरपीएफ की संयुक्त कार्रवाई में प्लेटफार्म संख्या 1/2 के फूट ओवर ब्रिज के समीप से संदिग्ध परिस्थितियों में खड़े युवक की तलाशी लेने पर उसके पिट्ठू बैग से 43 लाख 45 हजार रुपएनगदी बरामद हुए। बरामद कैश के बाबत युवक द्वारा कोई दस्तावेज प्रस्तुत नहीं किया गया है। मामले के संदर्भ में वाराणसी आयकर विभाग को सूचना दे दी गई है। गिरफ्तार युवक बुधन दोलाई निवासी मेदिनीपुर पश्चिम बंगाल का निवासी है और वाराणसी से यह खेप लेकर पश्चिम बंगाल जा रहा था। मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई जारी है। बताया कि बरामद कैश ज्वेलरी हवाला का है।
 
नकदी वाराणसी से लेकर जा रहा था पश्चिम बंगाल
आपको बता दें कि इससे पूर्व भी करीब 50 लाख की नगदी समेत पश्चिम बंगाल निवासी युवक को जीआरपी पुलिस ने डीडीयू जंक्शन पर गिरफ्तार किया था। लगातार नगदी नोटों की बड़ी खेप के साथ पकड़े जाने के बाबत रेलवे महकमा अलर्ट मोड़ पर आ चुका है। इसकी रोकथाम के लिए चेकिंग अभियान जारी है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *