September 29, 2024

भारतीय-अमेरिकी ने बोट कैप्टन को ठहराया पत्नी की मौत का जिम्मेदार, मुकदमा दायर

0

न्यूयॉर्क
 भारतीय-अमेरिकी शख्स ने फ्लोरिडा में पिछले साल पैरासेलिंग के दौरान पत्नी की मौत व बेटे और भतीजे के गंभीर रूप से घायल होने के मामले में लापरवाही के लिए वाटरफ्रंट रिसॉर्ट और एक बोट कैप्टन पर मुकदमा दायर किया है।

द वाशिंगटन पोस्ट ने बताया, श्रीनिवासराव अलापर्थी ने इस सप्ताह मोनरो काउंटी सर्किट कोर्ट में बोट कैप्टन, उनके पहले साथी और रिसॉर्ट कैप्टन पिप के मरीना एंड हिडवे के खिलाफ लापरवाही और मौत का जिम्मेदार होने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दायर किया।

उन्होंने पिछले साल पैरासेलिंग कंपनी लाइटहाउस पैरासेलिंग के खिलाफ मुकदमा दायर किया था, जो कैप्टन पिप के मरीना से संचालित होती थी।

30 मई 2022 को अलपार्थी, उनकी 33 वर्षीय पत्नी सुप्रजा, उनका 10 वर्षीय बेटा और 9 वर्षीय भतीजा फ्लोरिडा कीज में छुट्टियां मनाने पैरासेलिंग करने गए।

कुछ मिनट बाद, नाव के कप्तान डैनियल काउच ने पैरासेल को नाव से जोड़ने वाली रस्सी को काट दिया।

द पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक, आंध्र प्रदेश के रहने वाले अलपार्थी ने गुरुवार को पत्रकारों से कहा कि यह एक डरावना अनुभव था।

उन्होंने अपने मुकदमे में आरोप लगाया कि नाव के चालक दल मौसम के पूवार्नुमान की जांच करने में विफल रहे और मदद के लिए यूएस कोस्ट गार्ड को सूचना नहीं दी।

इसके अलावा, चालक दल ने बोर्ड पर लाइफ जैकेट सहित पर्याप्त सुरक्षा उपकरण प्रदान नहीं किए, और नियंत्रण खोने के बाद पैरासेल को ठीक से नीचे नहीं लाया।

पोस्ट में अलापर्थी के हवाले से कहा गया है, मैं सोचे बिना नहीं रह सकता कि पैरासेलिंग कंपनी और कैप्टन पिप की मरीना के जिन लोगों पर हम भरोसा करते थे, अगर उन्होंने अपना काम किया होता, तो मेरी पत्नी आज भी हमारे साथ होती।

हमने इन कंपनियों पर भरोसा किया, लेकिन उन्होंने हमें निराश किया।

फ्लोरिडा फिश एंड वाइल्डलाइफ कंजर्वेशन कमीशन की जांच में कहा गया है कि काउच ने पैरासेल पर नियंत्रण खो दिया और तुरंत टो लाइन को चाकू से काट दिया।

हलफनामे के अनुसार, इसके कारण तीन यात्री गिर गए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *