September 30, 2024

नोएडा की सोसाइटी में क्या है लुंगी और नाइटी वाला विवाद

0

नोएडा  
ग्रेटर नोएडा के सेक्टर पी-4 स्थित हिम सागर अपार्टमेंट में रेजिडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन (आरडब्ल्यूए) ने लोगों से लुंगी और नाइटी पहनकर परिसर में न टहलने की नसीहत दी है। आरडब्ल्यूए ने इसके लिए मंगलवार को परिसर में रह रहे लोगों के लिए सर्कुलर जारी है। कुछ लोगों ने इसका विरोध किया है। हिम सागर अपार्टमेंट में 250 से अधिक परिवार रह रहे हैं। आरडब्ल्यूए को पिछले दिनों कुछ निवासियों ने पार्क और परिसर में लोगों के आपत्तिजनक स्थिति में बैठने की शिकायत की थी। इस आरडब्ल्यूए ने लुंगी और नाइटी पहनकर न घुमने के लिए नोटिस जारी किया। नोटिस में कहा गया है कि लोग परिसर में टहलने के दौरान लुंगी या नाइटी न पहनें। आरडब्ल्यूए ने नोटिस का पालने करने की अपील की है।

लोगों ने विरोध किया
सोसाइटी निवासी राज कुमार यादव ने बताया कि किसी भी सोसाइटी में इस तरह के फरमान जारी नहीं होते हैं। यह एडवाइजरी ठीक नहीं है। सभी लोगों को खुद को समाज का जिम्मेदार नागरिक समझते हुए व्यवहार करना चाहिए। साथ ही, आरडब्ल्यूए अपने फरमान को वापस ले। समाजसेवी कावेरी राणा ने कहा है कि पहनावे को लेकर जारी नोटिस गलत है। यह लोगों की आजादी को नियंत्रित करने की कोशिश है। इस मुद्दे को लेकर ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण में शिकायत की जाएगी। साथ ही तानाशाही रवैये के खिलाफ आवाज उठाई जाएगी।

आपत्ति पर वापल ले लेंगे नोटिस
हिम सागर अपार्टमेंट के आरडब्ल्यूए अध्यक्ष सीके कालरा ने कहा, 'सोसाइटी के निवासियों की तरफ से शिकायत मिली थी कि पार्क और परिसर में कुछ लोग लुंगी पहनकर आपत्तिजनक स्थिति में बैठते हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए परिसर में लुंगी और नाइटी पहनकर न टहलने की अपील की गई है। किसी पर जबरन रोक नहीं लगाई है। अगर किसी निवासी को आपत्ति है, तो हम नोटिस को वापस ले लेंगे।'

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *