September 23, 2024

सीएम के खिलाफ फेक न्यूज चलाने वाला आरोपी राजस्थान से गिरफ्तार

0

रायपुर

यूट्यूब पर व्यूज और लाइक बढ़ाने के लिए फेक न्यूज चलाने वाले एक आरोपी को पुलिस ने राजस्थान से गिरफ्तार किया है। आरोपी राजेन्द्र कुमार स्वामी ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल  के खिलाफ भी फेक न्यूज चलाई थी। जिसकी शिकायत सिविल लाइन थाने में एनएसयूआई के जिला अध्यक्ष शान्तनु झा ने करवाया था। जिसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच कर रही थी। वहीं अब आरोपित को पुलिस ने जेल भेज दिया है।

दरअसल, एनएसयूआई रायपुर के जिलाध्यक्ष शान्तनु झा ने बताया कि 28 मई 2023 को रात लगभग 9 बजे के करीब यूट्यूब पर एक फर्जी खबर फैलाई जा रही थी। जिसमें छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निवास से 2000 रुपये के करोड़ों नोट बरामद होने के साथ ही अन्य नेताओं के पास से भी इस तरह की रकम बरामद होने की खबर दी जा रही थी। इस तरीके से इंटरनेट मीडिया आदि में उनकी छवि को धूमिल करने की कोशिश की जा रही थी।

इसके विरोध में शांतनु झा और एनएसयूआई के अन्य सदस्य सिविल लाइन थाने पहुंचकर उक्त फर्जी न्यूज चैनल के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई और आईपीसी की धारा 504, 505 (1) (बी) एफआईआर दर्ज करवाई गई। एफआईआर दर्ज करने के बाद में एनएसयूआई ने ऐसी झूठी खबर फैलाने वाले अपराधी प्रवृत्ति के लोगों को पकडऩे और उनकी गिरफ्तारी करने की मांग की थी। जिसके बाद पुलिस ने जांच की और राजस्थान ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। सिविल लाइन थाना प्रभारी टीआई अर्चना धुरंधर ने बताया कि शिकायत के बाद इस मामले की जांच की और आरोपी को राजस्थान से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *