October 1, 2024

अयोध्या में मांस खाने और शराब पीने पर लग सकता है प्रतिबंध, CM योगी ने दिए संकेत

0

अयोध्या
उत्तर प्रदेश में भव्य राम मंदिर का निर्माण चल रहा है। इसके उद्घाटन की तारीख भी सामने आ चुकी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूजा कर इसकी विधिवत शुरुआत करेंगे। इस बीच उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार अयोध्या में मांस और शराब के सेवन पर प्रतिबंध लगाने की योजना पर काम कर रही है। सीएम योगी ने बुधवार को अपनी अयोध्या यात्रा के दौरान इसके संकेत दिए हैं। उन्होंने कहा कि चूंकि यह एक धार्मिक नगरी है, इसलिए जनभावनाओं का सम्मान किया जाना चाहिए। यहां मांस और शराब का सेवन प्रतिबंधित होना चाहिए।

उन्होंने यह भी कहा कि 'धर्मनगरी' अयोध्या शहरी विकास का मॉडल होगी। यहां  24×7 पीने का पानी उपलब्ध होगा। सीएम योगी ने विभिन्न विकास कार्यों की समीक्षा करते हुए कहा, "अयोध्या आने वाले प्रत्येक श्रद्धालुओं को शांति, संतोष और आनंद के साथ वापस जाना चाहिए।"

राम मंदिर निर्माण के साथ-साथ अन्य विकास परियोजनाओं की प्रगति का जायजा लेने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय दौरे पर अयोध्या पहुंचे। उन्होंने कहा, "देश और दुनिया के लोग दिव्य, भव्य, नव्य अयोध्या देखने के लिए उत्सुक हैं।" समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि अयोध्या में हजारों करोड़ रुपये के जनहित के प्रोजेक्ट चल रहे हैं।

समीक्षा बैठक के दौरान मुख्यमंत्री को बताया गया कि एनएच-27 बाइपास से मोहबरा बाजार होते हुए टेढ़ी बाजार श्री राम जन्मभूमि तक फोरलेन का 30 प्रतिशत कार्य पूरा हो चुका है। फोरलेन का 95 प्रतिशत कार्य पूरा हो चुका है। अयोध्या सुल्तानपुर नेशनल हाईवे NH-330 से पुरुषोत्तम भगवान श्री राम इंटरनेशनल एयरपोर्ट तक का काम पूरा हो चुका है। मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर रनवे का 84 फीसदी से ज्यादा काम पूरा हो चुका है। सीएम योगी ने भवन निर्माण के कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *