September 30, 2024

सरस्वती हत्याकांड के कई राज अभी भी बाकी, कब सच उगलेगा दरिंदा मनोज साने? आज कोर्ट में पेशी

0

ठाणे  
मुंबई के मीरा रोड स्थित अपार्टमेंट में सरस्वती वैद्य की निर्मम हत्या मामले में मनोज साने का मकसद हालांकि अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है। आज पुलिस दरिंदे को ठाणे की अदालत में पेश करेगी। उसे पुलिस ने 7 जून को गिरफ्तार किया था।  दरिंदे मनोज साने को लिव इन पार्टनर सरस्वती वैद्य की हत्या करके शरीर के असंख्य टुकड़े करने और उन्हें कुकर में पकाने का आरोप है।

मीरा रोड स्थित आकाशदीप बिल्डिंग के फ्लैट नंबर 704 से खुले राज ने पूरे देश को हिला कर रख दिया था। 56 साल के मनोज साने ने अपनी लिव इन पार्टनर 32 वर्षीय सरस्वती वैद्य की निर्मम हत्या कर दी थी। इस घटना का खुलासा 7 जून को हुआ था, जब पड़ोसियों ने उनके कमरे से तेज दुर्गंध की शिकायत की थी। जब पुलिस कमरे में दाखिल हुई तो अंदर का नजारा देखकर दंग रह गई। बाल्टी और कुछ काले रंग की पॉलिथीन में शरीर के टुकड़े काटकर रखे गए थे। दरिंदे ने इलेक्ट्रिक आरे से महिला के टुकड़े किए और उन्हें ठिकाने लगाने से पहले कुकर में उबाला भी।

हैवानियत की हदें पार कर चुके दरिंदे मनोज साने ने हालांकि अभी तक अपना जुर्म नहीं कबूल किया है। उसका कहना है कि सरस्वती ने आत्महत्या की और उसने पकड़े जाने के डर से उसके शरीर के टुकड़े किए और ठिकाने लगाने की कोशिश की। साने के बयान के आधार पर पुलिस सरस्वती के जहर खाकर आत्महत्या मामले में उसकी भूमिका की भी जांच कर रही है। पुलिस आज साने को ठाणे की अदालत में पेश करेगी।

हत्या से कुछ दिन पहले खरीदा कीटनाशक
पुलिस रिपोर्ट के मुताबिक, हत्या से कुछ दिन पहले साने ने दुकान से कीटनाशक खरीदा था। जिसके बारे में माना जा रहा है कि हत्या 4 जून की हो सकती है। हालांकि साने ने इस बात का खुलासा नहीं किया है कि उसने कीटनाशक क्यों खरीदा था?

साने कब उगलेगा सच!
मनोज साने ने पूछताछ के दौरान जिन बातों का खुलासा किया, उनकी पुष्टि के लिए पुलिस जे जे अस्पताल की ऑटोप्सी रिपोर्ट पर भरोसा कर रही है। सरस्वती के शरीर में जहर के निशान पाए गए हैं। हालांकि अभी भी कई राजों से पुलिस के सामने पर्दा उठना बाकी है? क्या साने ने कीटनाशक खिलाकर सरस्वती की हत्या की? हत्या के पीछे की वजह क्या है? तीन साल तक दोनों किराए के फ्लैट में रहे। साने ने पहले खुद को एड्स मरीज बताकर दावा किया था कि वह और सरस्वती पिता-पुत्री जैसे थे। फिर उसने लिव इन पार्टनर होने की बात कबूली। उधर, सरस्वती ने भी कई बार लोगों को बताया कि साने उसका चाचा है। आखिर दोनों क्यों अपने रिश्ते की बात छिपा रहे थे। हालांकि सरस्वती की बहन ने पुलिस को बयान में बताया था कि दोनों ने एक मंदिर में शादी की थी। पुलिस अभी तक इस हत्याकांड में सरस्वती की बहन और पड़ोसियों समेत 20 लोगों से पूछताछ कर चुकी है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *